VIDEO: नाचो-नाचो अंदाज में कमला हैरिस का समर्थन, लोगों को खूब पसंद आ रहा ये इलेक्शन कैंपेन सॉन्ग

कमला हैरिस के समर्थन में एक खास कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया है. ये कैंपेन सॉन्ग भारत की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'RRR' के फेमस ट्रैक ‘नाटू नाटू’ का इंस्पायर्ड वर्जन है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति पद का जो रसूख दुनियाभर में है, वैसे दुनिया में किसी और का नहीं होता. यही वजह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति को दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों में शुमार किया जाता है. जब बात इतने शक्तिशाली पद की हों तो यकीनन इसके लिए होने वाले चुनाव पर भी सभी की नजरें टिकी होगी. अब जब अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव ज्यादा दूर नहीं है, ऐसे में इलेक्शन कैंपेन भी जोर पकड़ चुका है. इलेक्शन कैंपेन के लिए कई क्रिएटिव तरीके खोजे जा रहे हैं, ताकि वोटर्स को लुभाया जा सकें. 

कमला हैरिस के समर्थन में कैंपेन 'नाचो नाचो' लॉन्च

इसी कड़ी में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के प्रमुख अजय भुटोरिया ने हैरिस के समर्थन में एक खास कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया है, ये कैंपेन सॉन्ग है 'नाचो नाचो'. ये गाना भारत की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'RRR' के फेमस ट्रैक ‘नाटू नाटू' का इंस्पायर्ड वर्जन है, जिसमें कमला हैरिस के समर्थन का मैसेज है. इस कैंपेन सॉन्ग का मकसद 5 नवंबर को होने वाले चुनाव में भारतीय मूल की कमला हैरिस के लिए वोटर्स को लुभाना है.

Advertisement

कैंपेन सॉन्ग 'नाचो नाचो' के लॉन्च का क्या मकसद

भूटोरिया ने कहा, "नाचो नाचो" केवल एक गीत नहीं है, यह एक आंदोलन है. इस अभियान का उद्देश्य युद्ध के मैदान वाले राज्यों और प्रमुख जिलों में विविध दक्षिण एशियाई अमेरिकी समुदाय से जुड़ना है. 4.4 मिलियन से अधिक भारतीय अमेरिकियों और 6 मिलियन दक्षिण एशियाई लोगों के मतदान के योग्य होने के साथ, हमारा लक्ष्य 2024 में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को जीत दिलाने में मदद करना है." 

Advertisement

ये सॉन्ग भाषाई और सांस्कृतिक बाधाओं को पार करता है. कैंपेन सॉन्ग हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, गुजराती, बंगाली और अन्य भाषाओं के मतदाताओं को प्रभावित करता है. उन्होंने कहा, "2020 में, हमने दक्षिण एशियाई और अफ्रीकी अमेरिकी मूल की पहली महिला को उपराष्ट्रपति के रूप में चुनकर इतिहास रच दिया. अब, 2024 में, उन्हें अपना अगला राष्ट्रपति बनाने का समय आ गया है." अगर वह जीत जाती हैं, तो 59 वर्षीय कमला हैरिस अमेरिका के 248 साल के इतिहास में देश की राष्ट्रपति बनने वाली पहली महिला होंगी. 

Advertisement

कमला हैरिस बनाम डोनाल्ड ट्रंप में कौन आगे

रविवार को जारी पोल के अनुसार, कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली टेलीविज़न बहस से दो दिन पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में कड़ी टक्कर बनी हुई है. न्यू यॉर्क टाइम्स/सिएना पोल में पाया गया कि 78 वर्षीय ट्रंप राष्ट्रीय स्तर पर हैरिस से 48 से 47 प्रतिशत आगे चल रहे हैं. पोल में पाया गया कि हैरिस विस्कॉन्सिन, मिशिगन और पेंसिल्वेनिया में मामूली बढ़त पर हैं और नेवादा, जॉर्जिया, उत्तरी कैरोलिना और एरिज़ोना में बराबरी पर हैं. CBS न्यूज़/YouGov पोल में हैरिस को मिशिगन और विस्कॉन्सिन में एक प्रतिशत अंक से आगे और पेंसिल्वेनिया में बराबरी पर बताया गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Rao Inderjit Singh की बेटी Arti Rao चुनावी मैदान में, मिल पाएगी जीत ?