इजरायल के हवाई हमले में लेबनान में सीनियर हिजबुल्लाह कमांडर की मौत

55 वर्षीय सामी तालेब अब्दुल्ला को हिजबुल्लाह में हज अबू तालेब के रूप में जाना जाता था. इजरायली सेना के अनुसार वो इसका कमांडर था. लेबनानी टीवी चैनल अल-जदीद ने अब्दुल्ला की मौत की पुष्टि की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लेबनानी टीवी चैनल अल-जदीद ने अब्दुल्ला की मौत की पुष्टि की.
यरूशलेम:

इजरायली सेना ने पुष्टि की है कि उसने दो दिन पहले दक्षिणी लेबनान में हवाई हमले में वरिष्ठ हिजबुल्लाह कमांडर सामी तालेब अब्दुल्ला को मार गिराया. सेना ने बुधवार को एक बयान में कहा, हमले में हिज्बुल्लाह के नस्र यूनिट के कमांडर सामी तालेब अब्दुल्ला को मार गिराया गया. उसने कहा कि वह दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के सबसे वरिष्ठ कमांडरों में से एक था. सिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी ने बताया कि सेना ने हमले का वीडियो फुटेज जारी किया है.

इमारत पर बमबारी का फुटेज भी आया सामने

सेना की तरफ से हमले का जो फुटेज जारी किया गया, उसमें एक इमारत पर बमबारी दिखाई गई है, जो सेना के अनुसार टायर जिले के जौइया शहर में हिजबुल्लाह का कमांड सेंटर थी. इस केंद्र का इस्तेमाल दक्षिण-पूर्वी लेबनान से इजरायल के खिलाफ हमला करने के लिए किया जाता था. 55 वर्षीय सामी तालेब अब्दुल्ला को हिजबुल्लाह में हज अबू तालेब के रूप में जाना जाता था. इजरायली सेना के अनुसार वो इसका कमांडर था. लेबनानी टीवी चैनल अल-जदीद ने अब्दुल्ला की मौत की पुष्टि की.

Advertisement

इजरायल की ओर कम से कम 170 प्रोजेक्टाइल दागे गए

इसके साथ ही कहा कि हमले के दौरान तीन अन्य लोग मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए.  बुधवार की सुबह, हिजबुल्लाह ने घोषणा की कि उसने उत्तरी इजरायल में सैन्य ठिकानों पर रॉकेट, ड्रोन और मिसाइलों से हमला किया. इजरायली सेना के अनुसार, लेबनान से इजरायल की ओर कम से कम 170 प्रोजेक्टाइल दागे गए. इजरायल और हिजबुल्लाह 8 अक्टूबर, 2023 से लेबनान-इजरायल बॉर्डर पर गोलीबारी कर रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Virat Kohli Announces Retirement: T20 World Cup जीतने के बाद कोहली ने T20 Cricket से संन्यास लिया