8 minutes ago

Israel-Iran War Live Latest Updates: गूंजती सायरन, चीख-पुकार, सैकड़ों मिसाइलें...ईरानी सेना ने मंगलवार रात इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार कर दी. हमले में मुख्‍य रूप से सैन्य और सुरक्षा एजेंसी को निशाना बनाया गया है. इजरायली मीडिया ने बताया कि ईरान ने मंगलवार रात इजरायल पर करीब 180 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी है. अब इजरायल ने ईरान को बड़े हमले की चेतावनी दी है. PM बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने बड़ी गलती कर दी है और अब इसकी कीमत चुकानी होगी.

इजराइल रक्षा बलों (आईडीएफ) के अनुसार, इजरायली वायु रक्षा प्रणाली ने ईरान द्वारा दागी गई 180 बैलिस्टिक मिसाइलों में से एक बड़ी संख्या को लक्ष्‍य से पहले ही रोक दिया. हालांकि, बाद में इजराइल की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया, "ईरानी मिसाइल हमले के बाद बहुत कम लोग घायल हुए हैं और आम जनता बंकरों से बाहर निकल सकती है.

Oct 02, 2024 11:50 (IST)

ये जंग रुकनी चाहिए : UN महासचिव

इजराइल पर ईरान के हमले को लेकर UN महासचिव एंटोनियो गुटेरेस बोले- ये जंग रुकनी चाहिए, हमें युद्धविराम की जरूरत है.

Oct 02, 2024 11:32 (IST)

दक्षिणी गाजा में इजराइल का हमला

फलस्तीनी चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि दक्षिणी गाजा में इजराइली हमलों में कम से कम 32 लोग मारे गए हैं. 

Oct 02, 2024 11:10 (IST)

इजरायली दूतावास के पास धमाका

डेनमार्क में इजरायली दूतावास के पास 2 धमाके हुए हैं. डेनमार्क पुलिस धमाके की जांच कर रही है.

Oct 02, 2024 10:33 (IST)

मिसाइल हमले में एक के घायल होने की पुष्टि

इजरायली सैनिकों ने एक बयान जारी कर कहा कि तेल अवीव-याफो शहर में ईरानी मिसाइल हमले के दौरान एक सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया. आईडीएफ ने कहा कि सैनिक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. साथ ही उसके परिवार को सूचित कर दिया गया है.

Oct 02, 2024 10:18 (IST)

मोसाद के मुख्यालय के पास गिरी मिसाइलें

ईरान ने मंगलवार को इजराइल पर बैलिस्टिक मिसाइलों बौछारें कर दी, जिसमें से एक मिसाइल इजरायली खुफिया सेवा मोसाद के तेल अवीव मुख्यालय के पास गिरी. सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में मिसाइल हमले के बाद मोसाद मुख्यालय के पास एक बड़ा गड्ढा दिखाई दे रहा है. 

Oct 02, 2024 09:39 (IST)

जवाबी कार्रवाई पर ईरान चीफ ऑफ स्टाफ की इजरायल को बड़ी चेतावनी

जवाबी कार्रवाई पर ईरान के चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल मोहम्मद बघेरी ने सरकारी टीवी पर कहा कि तीव्रता के साथ हमला दोहराया जाएगा और सभी बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया जाएगा.

Advertisement
Oct 02, 2024 08:47 (IST)

नेतन्याहू ने ईरान को दी चेतावनी

मिसाइल हमले के बाद नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने बहुत बड़ी गलती कर दी है. इसकी कीमत चुकानी होगी.

Oct 02, 2024 07:27 (IST)

ईरान का इजराइल पर पोस्टर वार

ईरान की सरकार ने एक पोस्टर जारी किया है, जैसे इजराइल ने हिजबुल्लाह कमांडरों का एक पोस्टर जारी की थी. इस पोस्टर में टॉप पर नेतन्याहू का नाम है. मिलाइल हमले के बाद अब ईरान ने इजराइल पर पोस्टर वार किया है 

Advertisement
Oct 02, 2024 07:17 (IST)

Oct 02, 2024 07:09 (IST)

Advertisement
Oct 02, 2024 07:08 (IST)

Oct 02, 2024 07:07 (IST)

'ईरान को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी'

इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने एक्स पोस्ट में कहा कि मैंने वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों के साथ कमांड और कंट्रोल सेंटर में बिताया, और इजराइल पर ईरानी मिसाइल हमले के खिलाफ आईडीएफ की सफल रक्षा को करीब से देखा. ईरान ने एक साधारण सबक नहीं सीखा है, जो लोग इजराइल पर हमला करते हैं, उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ती है.

Advertisement
Oct 02, 2024 06:51 (IST)

'मिसाइल हमले की निंदा करता है'

ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी अल्बानीज़ ने एक एक्स पोस्ट में कहा कि ऑस्ट्रेलिया इजराइल पर ईरान के मिसाइल हमले की निंदा करता है. शत्रुता ने नागरिकों को जोखिम में डाल दिया. हम स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं और इजराइल में आस्ट्रेलियाई लोगों को स्थानीय अधिकारियों की सलाह का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

Oct 02, 2024 06:49 (IST)

अमेरिका ने ईरान को दी हमले की चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि इस बात पर चर्चा चल रही है कि इजरायल ईरानी बैलिस्टिक मिसाइल हमले का जवाब कैसे देगा. इसके साथ ही बाइडेन ने कहा कि ईरान को इसके नतीजे भुगतने होंगे. व्हाइट हाउस में बाइडेन ने कहा, वह इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि ईरान के हमला कामयाब नहीं हुआ.

Oct 02, 2024 06:47 (IST)

ईरान ने इजरायल को फिर दी धमकी!

ईरान ने इजरायल पर हमला कर दिया है. ईरान ने दावा किया है कि उसने इजरायल पर करीब 400 मिसाइलें दागी हैं. ईरान का कहना है कि उसने हिज्बुल्लाह नेता और हमास अधिकारी की हत्या के विरोध में मिसाइलें दागीं हैं. साथ ही कहा है कि इजरायल ने अगर दोबारा हमला किया तो उसे करारा जवाब मिलेगा.

Featured Video Of The Day
Haryana Elections से पहले पैरोल पर Jail से बाहर आया Gurmeet Ram Rahim Singh