US में भारतीय छात्रा की मौत पर हंस रहा था पुलिसवाला, सिएटल मेयर और पुलिस चीफ ने मांगी माफी

जाह्नवी कंडुला की मौत पर हंसने और मजाक उड़ाने वाले पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल होने के बाद सिएटल के मेयर ने भारतीय छात्रा की मौत पर अपना दुख जताया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
भारतीय छात्रा की मौत के बाद पुलिसकर्मी की हरकत पर सिएटल मेयर ने मांगी माफी

अमेरिका के सिएटल में भारत की एक छात्रा जाह्नवी कंडुला की तेज रफ्तार पुलिस कार की चपेट में आने से जनवरी में मौत हो गई थी. यह घटना उस समय हुई थी जब जाह्नवी कंडुला सड़क पार कर रही थी. यह घटना पुलिस की गाड़ी से हुई थी. रिपोर्ट के अनुसार कार चला रहे पुलिस अधिकारी केविन डेव 119 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जा रहे थे, और छात्रा का शरीर टक्‍कर लगने के बाद 100 फीट से भी अधिक दूरी पर जाकर गिरा था.हादसे का शिकार होने के बाद जाह्नवी को हार्बरव्‍यू मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. 

ये भी पढ़ें-अमेरिका में जाह्नवी कंडुला को जब कार ने मारी थी टक्कर तो 100 फीट दूर जाकर गिरी थी उसकी बॉडी : रिपोर्ट

सिएटल के मेयर ने मांगी माफी

जाह्नवी कंडुला की मौत पर हंसने और मजाक उड़ाने वाले पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल होने के बाद सिएटल के मेयर ने भारतीय छात्रा की मौत पर अपना दुख जताया है.  मेयर ब्रूस हैरेल ने डैनियल ऑडरर की असंवेदनशील हरकत के लिए भारतीय समुदाय से माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण और असंवेदनशीन टिप्पणियों की वजह से ही भारतीय समुदाय एकजुट हुआ है. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि उनकी माफी भारतीय समुदाय तक पहुंच सके. साथ ही उन्होंने छात्रा की मौतपर संवेदना जाहिर की.

Advertisement

पुलिस चीफ ने दिया एक्शन का भरोसा

सिएटल पुलिस चीफ एड्रियन डियाज़ ने भी 23 साल की छात्रा की मौत पर अपनी संवेदना जाहिर की है. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि ऐसा दोबारा न हो. हम इंसानियत को महत्व देते हैं. जाह्नवी कंडुला की मौत के बाद पुलिसकर्मी के असंवेदनशील वीडियो सामने आने के बाद भारतीय समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले करीब 20 लोगों ने शनिवार को सिएटल मेयर और पुलिस चीफ से मुलाकात की. बैठक के दौरान मेयर और पुलिस चीफ ने कहा कि  सिएटल में ऐसा माहौल बनाया जाएगा जहां हर बाहरी खुद को सुरक्षित महसूस करे और उसका सम्मान हो.

Advertisement

'जाहन्वी की मौत की होगी निष्पक्ष जांच'

बता दें कि अमेरिकी सरकार ने जाहन्वी कंडुला की मौत पर तुरंत और निष्पक्ष जांच का आश्वासन भारत को दिया है. भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस मुद्दे को उठाए जाने के बाद अधिकारी तुरंत हरकत में आए और उन्होंने भारती छात्रा की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों और वीडियो में मजाक कर कर रहे लोगों के खिलाफ एक्शन की बात कही.

Advertisement

जाहन्वी की मौत पर हंस रहा था पुलिसकर्मी

जाहन्वी की मौत मामले में सामने आए वीडियो फुटेज में पुलिस अधिकारी डैनियल ऑडेरर जाह्नवी कंडुला को पुलिस कार से कुचले जाने के बाद हंसते हुए दिखाई दे रहा था. साथ ही वह कह रहा था कि कार चला रहे उसके सहयोगी केविन डेव के खिलाफ आपराधिक जांच की कोई जरूरत नहीं थी. वीडियो में पुलिसकर्मी यह भी कहता सुना गया कि वह मर चुकी है..नहीं वह एक आम लड़की है. हां बस ग्यारह हजार डॉलर का एक चेक बना दो. 26 साल की लड़की की कीमत उतनी ही थी. सोमवार को यह वीडियो फुटेज जारी किया गया था.

Advertisement

ये भी पढे़ं-जाह्ववी कंडुला मौत मामले में अधिकारी की टिप्पणियों को गलत रूप में लिया गया: सिएटल पुलिस

Featured Video Of The Day
Kargil में शहीद हुए थे लांस नायक Rajendra Yadav,पत्नी ने बताया जाते वक्त कहा बच्चे को सेना में भेजना
Topics mentioned in this article