Elon Musk ने Twitter के लिए मांगी माफी...यह बना बड़ा कारण

ट्विटर (Twitter) ब्लू टिक (Blue Tick) पहले केवल लोकप्रिय व्यक्तित्वों, राजनेताओं, पत्रकारों और पब्लिक फिगर्स के लिए ही सुरक्षित था. लेकिन ट्विटर ने पिछले हफ्ते एक सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम शुरू किया था जिसमें किसी को भी 8 डॉलर चुका कर ब्लू टिक लेने का अधिकार था.  

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
ट्विटर (Twitter) पर ब्लू टिक वाले फेक अकाउंट्स की बाढ़ आने के बाद इलॉन मस्क (Elon Musk) को अपना फैसला पलटना पड़ा था (File Photo)

ट्विटर (Twitter) के नए बॉस इलॉन मस्क (Elon musk) ने रविवार को कई देशों में अपनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट के "बेहद धीमे" काम करने पर रविवार को माफी मांगी.  मस्क की ओर से यह माफी उस बयान के कुछ पल बाद ही आई, जिसमें उन्होंने कहा थी कि "ट्विटर को और ज़िंदादिल" महसूस हो रहा है.मस्क ने एक ट्वीट में कहा था, " हालांकि, मैं कई देशों में ट्विटर के बेहद धीमे काम करने पर माफी मांगना चाहता हूं. यह एप एक घरेलू टाइमलाइन को रेंडर करने की वजह से धीमा काम कर रहा है." 

मस्क की यह घोषणा ऐसे समय पर आई है जब ट्विटर पर ब्लू टिक वाले फेक अकाउंट्स की बाढ़ आ गई और उसके बाद कंपनी को अपने आठ डॉलर के ट्विटर ब्लू प्रोग्राम को सस्पेंड करना पड़ा.  

इलॉन मस्क ने अपने एक और ट्वीट में कहा, "जल्द ही इसे हम लागू कर रहे हैं, ट्विटर संगठनों को यह पहचानने की क्षमता देगा कि कौन से अन्य ट्विटर अकाउंट असल में उनके साथ जुड़े हैं."

ट्विटर ब्लू टिक पहले केवल लोकप्रिय व्यक्तित्वों, राजनेताओं, पत्रकारों और पब्लिक फिगर्स के लिए ही सुरक्षित था. लेकिन ट्विटर ने पिछले हफ्ते एक सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम शुरू किया था जिसमें किसी को भी 8 डॉलर चुका कर ब्लू टिक लेने का अधिकार था.  

इससे कंपनी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा जब कई यूजर्स ने बड़ी ब्रांड्स के फेक अकाउंट बनाए. पिछले शुक्रवार को इस कार्यक्रम को रोक दिया गया लेकिन मस्क ने कहा कि वह इसे "अगले हफ्ते के आखिर तक" वापस लाएंगे.  

Advertisement

ट्विटर ने चुने हुए अकाउंट्स को "आधिकारिक" लेबल भी दिया था लेकिन फिर कुछ घंटों बाद उसे खत्म कर दिया गया.    

Featured Video Of The Day
BREAKING News: Pakistan में Terrorists को लेकर बड़ा खुलासा, Abbottabad बना आतंकियों का नया ट्रेनिंग सेंटर