Video: फ्रांस में जेल वैन पर हमला कर खूंखार कैदी को भगा ले गए, 2 पुलिसकर्मियों की हत्या

डुपोंड-मोरेटी ने संवाददाताओं को बताया कि यह घटना 1992 के बाद पहली बार हुई है जब किसी फ्रांसीसी जेल कर्मचारी की काम करते समय मौत हो गई. उन्होंने कहा कि घायलों में से दो को गंभीर चोटें आई हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इन्कारविले, फ़्रांस::

उत्तरी फ्रांस में एक जेल वैन पर हमला हुआ, जिसमें दो गार्ड मारे गए और तीन घायल हो गए. इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया है, जो करीब 2 मिनट का है. हमलावरों ने जेल वैन पर हमला कर कैदी को मुक्त करा लिया.

इंकार्विले में मोटरवे टोल गेट पार करने के लिए वाहनों के काफिले के पीछे इंतजार में रुका था. वीडियों हमलावरों को काफिले के पीछे से आते देखा जा सकता है, वे एक सफेद ऑडी कार से कूद गए. कैदी मोहम्मद अमरा को उस दिन पांच गार्डों द्वारा ले जाया जा रहा था. स्तर तीन सुरक्षा जो फ्रांस में कैदी वैन के लिए उपलब्ध दूसरी सबसे बड़ी सुरक्षा है, जो आतंक या संगठित अपराध के मामलों में फंसे लोगों के लिए है.

Advertisement

घटनास्थल के वीडियो में आग की लपटों में घिरी एक काली एसयूवी दिखाई दे रही है जो मोटरवे टोल बूथ के पास एक जेल वैन से टकरा गई है. कथित तौर पर दो हुडधारी व्यक्तियों को लंबी राइफलें ले जाते हुए देखा जा सकता है. सीएनएन के अनुसार, विशेष रूप से, उत्तरी फ्रांस के उस हिस्से के लिए ऐसी हिंसक घटनाएं बेहद दुर्लभ मानी जाती हैं. 1992 के बाद पहली बार हुई है जब किसी फ्रांसीसी जेल कर्मचारी की काम करते समय मौत हो गई.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने घटना की निंदा की और एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि "इस अपराध के अपराधियों को खोजने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है ताकि फ्रांसीसी लोगों के नाम पर न्याय किया जा सके."

भागे हुए कैदी की पहचान मोहम्मद आमरा के रूप में हुई है. आरोपी पर कुल 13 दोष साबित हुए हैं, जिनमें से अधिकांश गंभीर अपराधों के साथ चोरी की घटनाओं से संबंधित थे.

Advertisement

ये भी पढे़ं:- 
केरल में इस साल समय से पहले दस्तक देगा मॉनसून, जानें आपके शहर में कब से शुरू होगा बारिश का मौसम?

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Bumrah की Bowling, Rohit की Captaincy और 'Virat' बैटिंग, देश के नाम ऐतिहासिक जीत!
Topics mentioned in this article