पसंद है एलियन्स की मारधाड़ और रहस्यों से भरी दुनिया, तो आपके लिए ही बनी हैं ये 5 वेब सीरीज

अगर आपको भी एलियन्स की दुनिया रोमांचित करती है तो कुछ सीरीज आपको जरूर देखनी चाहिए. ये आपके लिए वीकएंड का एक बढ़िया टाइमपास भी साबित हो सकती है.

पसंद है एलियन्स की मारधाड़ और रहस्यों से भरी दुनिया, तो आपके लिए ही बनी हैं ये 5 वेब सीरीज

एलियंस पर बेस्ड वेब सीरीज

नई दिल्ली :

एलियन्स के नाम में ही कुछ ऐसा है कि इससे जुड़ी पिक्चरें हों या वेब सीरीज देखने का मन कर ही जाता है. वैसे ये दुनिया सिर्फ कल्पना में बसी है, लेकिन एलियन्स कैसे होंगे. क्या वाकई वो धरती के दोस्त हैं या दुश्मन. हर बार इस दुनिया से जुड़ा एक नया इमेजिनेशन अपनी तरफ ध्यान खींच ही लेता है. शायद यही वजह है कि इस विषय पर जब भी कोई शो, सीरीज या मूवी बनती है तो देखने वालों की भीड़ जुट ही जाती है. अगर आपको भी एलियन्स की दुनिया रोमांचित करती है तो कुछ सीरीज आपको जरूर देखनी चाहिए. ये आपके लिए वीकएंड का एक बढ़िया टाइमपास भी साबित हो सकती है.

Colony

साल 2016 में ये वेब सीरीज पहली बार नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई. कॉन्सेप्ट था एलियन्स का धरती पर अपनी एक अलग कॉलोनी बसाना. कुछ धरती वासियों ने उसे कबूल किया, जबकि कुछ ने उनके खिलाफ बगावत कर दी. ये साइंस फिक्शन लोगों को इस कदर पसंद आया कि इसके तीनों सीजन को अच्छा खासा रिस्पॉन्स मिला.

Invasion

एप्पल टीवी पर एलियन्स के इंवेशन का थ्रिलिंग एक्सपीरियंस लिया जा सकता है. साल 2021 में रिलीज हुई इस सीरीज में एलियंस धरती पर घुसपैठ करते हैं. उनके हाथों से इंसानियत को बचाने के लिए  पांच लोग डट कर मुकाबला करते हैं.

Resident Alien

इस साइंस फिक्शन सीरीज के भी दो सीजन रिलीज हो चुके हैं. एलियन्स पर बनी ये एक कॉमेडी, ड्रामा और फेंटेसी जोनर की फिल्म है, जो रोमांचित करना भी नहीं भूलती. एक एलियन गलती से धरती पर पहुंच जाता है, जिसकी असलियत एक बच्चा जान जाता है. इसके बाद सीरीज दिलचस्प ट्विस्ट एंड टर्न्स से भरी नजर आती है.

Falling Skies

साल 2011 से 2015 के बीच इस एलियन्स बेस्ड सीरीज के पांच सीजन रिलीज हो चुके हैं. पूरी कहानी एलियन्स के हमलों से पृथ्वी को बचाने के इर्द गिर्द घूमती है. खास बात ये है कि हर सीरीज के साथ ही एलियन्स की दुनिया का रहस्य और रोमांच गहरा होता जाता है.

Halo

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी साल रिलीज हुई ये सीरीज वूट पर उपलब्ध है, जिसमें कहानी का थीम वही है, एलियन के खतरे से दुनिया को बचाना. हालांकि कहानी का प्लॉट 26 शताब्दी पर रखा गया है, जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि तकनीक और रहस्य दोनों ही अलग ही लेवल के देखने को मिलेंगे.