रोंगेटे खड़े कर देने वाली इस घटना पर आधारित है वेब सीरीज 'इंडियन प्रीडेटर', सीरियल किलर ने दिल्ली में मचाया था कत्लेआम

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंडिया का शो 'इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली' लंबे समय से सुर्खियों में है. यह एक ट्रू क्राइम डॉक्यूमेंट्री-सीरीज है. 'इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ डेल्ही' दिल्ली एक हत्यारा और एक बेरहम सीरियल किलर की कहानी है

रोंगेटे खड़े कर देने वाली इस घटना पर आधारित है वेब सीरीज 'इंडियन प्रीडेटर', सीरियल किलर ने दिल्ली में मचाया था कत्लेआम

इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ डेल्ही

नई दिल्ली:

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंडिया का शो 'इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली' लंबे समय से सुर्खियों में है. यह एक ट्रू क्राइम डॉक्यूमेंट्री-सीरीज है. 'इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ डेल्ही' दिल्ली एक हत्यारा और एक बेरहम सीरियल किलर की कहानी है, जिसने लोगों को बेरहमी से टुकड़े-टुकड़े कर दिए और उनके शरीर के अंगों को शहर के चारों ओर फेंक दिया था. 'इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली' में उस किलर की घटनाओं को श्रृंखलाबद्ध तरीके दिखाया जाएगा. 'इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली' का निर्देशन आयशा सूद ने किया है.

अपनी इस सीरीज को लेकर उन्होंने कहा, 'जब वाइस इंडिया टीम ने 'द इंडियन प्रीडेटर' विकसित करने के विचार के साथ मुझसे संपर्क किया, तो मैं वास्तव में यह काफी दिलचस्प था, क्योंकि मैं खुद को एक सच्ची अपराधी मानता हूं, और जिंदगी भर दिल्ली की निवासी रही हूं. मैंने इस कहानी के बारे में कभी नहीं सुना था. लेकिन 'द इंडियन प्रीडेटर' के लिए मैंने अपना शोध किया और केस को पढ़ा तो मुझे महसूस हुआ कि यह वास्तव में बताने के लिए एक खास कहानी है. 

आयशा सूद ने आगे कहा, 'इस सीरीज के साथ हमारा इरादा दर्शकों को भारतीय अपराध के सबसे डरावने सीरियल किलर की सफर के बारे में बताना था'. आयशा सूद ने इस सीरीज को पूरा करने के लिए कई तरह चुनौतियों का सामना करना पड़ा है. उन चुनौतियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'जैसा कि किसी भी सच्चे-अपराध डॉक्यूमेंट्री के साथ होता है, इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली में भी कई परतें और सूत्र इंटरव्यू और बातचीत के जरिए से सुलझते रहे. अपराधों की दुखद प्रकृति के कारण सभी को रिकॉर्ड पर लाना मुश्किल था और ज्यादातर लोग डॉक्यूमेंटेशन से सावधान रहते हैं या अपने जिदंगी का फोटोग्राफिक रिकॉर्ड रखते हैं. इसलिए, हमें अपने शोध के साथ दोगुना ध्यान रखना था और यह सुनिश्चित करना होगा कि मामले के सभी पहलुओं की सही-सही पुष्टि की जा रही है या नहीं. 

आयशा सूद ने आगे कहा, इस वेब सीरीज को कोविड महामारी के वक्त शूट किया गया था, तो उस वक्त कई तरह की चुनौतियां थीं. फिर जैसे ही हम 2020 के अंत के करीब थे. उस वक्त हम बिहार और दिल्ली में शूटिंग कर रहे थे. वहीं काफी ठंड होती है. रात के 3-4 बजे कॉल हम लोग शूटिंग करते थे. इस तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन मेरा मानना है कि हमने कुछ ऐसा बनाया है जो वास्तव में देखने लायक है.' आपको बता दें कि 'इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली' 20 जुलाई को रिलीज होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिम के बाहर स्पॉट हुईं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती