स्टूडेंट लाइफ की मस्ती और चैलेंजेज को फिर से करना चाहते हैं महसूस तो देखें ये शानदार वेब सीरीज

हम चाहे जितने बड़े हो जाएं, अपनी स्टूडेंट लाइफ़ कभी नहीं भूलते. कभी दोस्तों की मस्ती याद आती है तो कभी पढ़ाई का संघर्ष. किसी के भी जीवन में यह समय बेहद खास होता है.

स्टूडेंट लाइफ की मस्ती और चैलेंजेज को फिर से करना चाहते हैं महसूस तो देखें ये शानदार वेब सीरीज

स्टूडेंट लाइफ़ पर आधारित हैं ये वेब सीरीज

नई दिल्ली :

Web Series on Student Life: स्टूडेंट लाइफ़ के दिन हमारी ज़िंदगी के सबसे खुशनुमा पल होते हैं. हम अपने दोस्तों के साथ लड़ते हैं, झगड़ते हैं, खेलते हैं, मस्ती करते हैं. ऐसे में बड़े होने के बाद अक्सर हम बीते दिनों को याद करते हुए पुरानी यादों में खो जाते हैं. अगर आप भी अपनी स्टूडेंट लाइफ़ के दिनों वाली मस्ती को फिर से जीना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ बैठ कर इन वेब सीरीज़ को ज़रूर देख डालें.

1. लाखों में एक (सीज़न 1)

अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम हो रही इस वेब सीरीज़ में एक आईआईटी की तैयारी करने वाले लड़के की कहानी को दिखाया गया है. स्टैंडअप कॉमेडियन बिस्वा कल्याण रथ ने इस वेब सीरीज़ को बनाया है.

2. कोटा फ़ैक्ट्री 

कोटा में JEE (जेईई) और NEET (नीट) की तैयारी करने वाले बच्चे कैसे-कैसे पलों को जीते हैं, वो सब कुछ इसमें दिखाया गया है. सुख-दुख, रुठना, मनाना, हंसी, रोना करीब हर पहलू को इस सीरीज़ में शानदार तरीके से दिखाया गया है. इसका पहला सीज़न यूट्यूब और टीवीएफ़ प्ले पर भी है. इसका दूसरा सीज़न नेटफ्लिक्स पर जारी कर दिया गया है. 

3. इंजीनियरिंग गर्ल्स

जैसा कि नाम से ही समझ आ रहा है कि इस सीरीज़ में खास तौर पर, लड़कियों की इंजीनियरिंग लाइफ़, स्टडी को करीब से दिखाने की कोशिश की गई है. इस वेब सीरीज़ को ‘The Timeliners' ने बनाया है. इसे यूट्यूब पर देखा जा सकता है. 

4. ऑपरेशन एमबीबीएस

 यह कोई सीक्रेट नहीं है कि एक मेडिकल स्टूडेंट कि लाइफ कितने संघर्षों से भरी हुई होती है. मेडिकल का एंट्रेंस एग्जाम क्रेक करने से लेकर मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लेने तक हर स्टेज मुश्किल होता है. ऐसे में वेब सीरीज़ ऑपरेशन एमबीबीएस फर्स्ट ईयर के मेडिकल स्टूडेंट्स के जीवन पर केंद्रित है, जिन्हें एंडलेस स्टडीज, क्रूएल सीनियर्स और अपने पर्सनल इशूज़ में उलझे दिखाई देते हैं. तो अगर आप मेडिकल स्टूडेंट रहे हैं तो आपको यकीनन इस वेब सीरीज़ को देखकर कॉलेज के दिन याद आ जाएंगे. 

5. फ़्लेम्स (F.L.A.M.E.S) 

अपने स्कूल के दिनों की यादों को ताज़ा करने के लिए, इस वेब सीरीज़ को कभी भी देखा जा सकता है. इस वेब सीरीज़ में स्कूल के दिनों का शुरुआती रोमांस दिखाया गया है. इसमें ऋत्विक साहोरे और तान्या मनिकतला ने मुख्य किरदार निभाए हैं. इसे एमएक्स प्लेयर (MX Player) और टीवीएफ़ (TVF) प्ले पर देखा जा सकता है.

6. गर्ल्स हॉस्टल

Sony Liv और TVFPlay पर उपलब्ध इस वेब सीरीज़ को ‘Girliyapa' ने बनाया है. जैसा कि नाम ही है, इस वेब सीरीज़ में गर्ल्स हॉस्टल में होने वाली नोक-झोक, मस्ती को अपने अलग अंदाज़ में दिखाने की कोशिश की गई है. हॉस्टल लाइफ़ जी चुकी लड़कियों को ये वेब सीरीज़ बहुत पसंद आई है.

7. एस्पिरेंट्स 

एस्पिरेंट्स तीन दोस्तों की कहानी है, जो UPSC पास करने का सपना लेकर दिल्ली आते हैं और राजेंद्र नगर इलाके में कोचिंग करते हैं. तीनों दोस्त अलग अलग बैकग्राउंड से हैं, लेकिन हॉस्टल लाइफ सभी की एक जैसी.  हॉस्टल रूम का स्ट्रगल, ड्रीम, एग्जाम की टेंशन और देश की सेवा. इन 3 मेन लीड्स के अलावा कुछ और भी किरदार हैं जो आपको बीच बीच में सीरीज में देखने को मिलेंगे. कॉम्पटेटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स की लाइफ पर बेस्ड ये कहानी आपको यकीनन अपनी स्टूडेंट लाइफ याद दिला देगी.

मुंबई : सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फैंस के साथ क्लिक कराई फोटो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com