डिस्कवरी पर अगस्त में इन्फोटेनमेंट का लगेगा जोरदार छौंक, प्रिंसेस डायना की मौत की पड़ताल से कोहिनूर के रहस्य तक सब शामिल

डिस्कवरी प्लस त्योहारों के मौसम में अपने दर्शकों को बांधे रखने के लिए एक बार फिर कुछ दिलचस्प और अलग-अलग शैली के शो लेकर आ रहा है. देखें पूरी लिस्ट.

डिस्कवरी पर अगस्त में इन्फोटेनमेंट का लगेगा जोरदार छौंक, प्रिंसेस डायना की मौत की पड़ताल से कोहिनूर के रहस्य तक सब शामिल

डिस्कवरी प्लस पर आ रहे हैं यह 5 टॉप शो

नई दिल्ली :

डिस्कवरी प्लस त्योहारों के मौसम में अपने दर्शकों को बांधे रखने के लिए एक बार फिर कुछ दिलचस्प और अलग-अलग शैली के शो लेकर आ रहा है. इतिहास, अपराध, पौराणिक कथा, पड़ताल या फिर विशेष रूप से स्वतंत्रता दिवस के लिए देशभक्ति के शो हों, इस महीने के लाइन-अप में सब कुछ है. अगस्त 2022 की डिस्कवरी प्लस इंडिया स्लेट में सीक्रेट्स फ्रैंचाइजी की एक और मनोरंजक डॉक्यूमेंट्री, 'सीक्रेट्स ऑफ द कोहिनूर' शामिल है. जैसा कि भारत की आजादी के 75वें वर्ष का जश्न चल रहा है, डिस्कवरी किड्स ने 15 अगस्त को अपना विशेष लाइन-अप 'देश का सिपाही मिशन आजादी' साझा किया है. अन्य शो में 'देवलोक विद देवदत्त पटनायक सीजन 2' भी आदि शामिल है. आइए एक नजर डालते हैं आगामी शो पर. 

1. सीक्रेट्स ऑफ द कोहिनूर (Secrets of the Kohinoor)

स्ट्रीमिंग: 4 अगस्त

सदियों से दुनिया के सबसे खूबसूरत और सबसे बड़े कटे हुए हीरों में से एक कोहिनूर को लेकर रहस्य बना हुआ है. डिस्कवरी प्लस और निर्देशक नीरज पांडे मनोज बाजपेयी के साथ एक डॉक्यूमेंट्री लेकर आए हैं. जिसमें इस हीरे से जुड़े कई राज खुलेंगे. 

2. देवलोक विद देवदत्त पटनायक सीजन 2 (Devlok With Devdutt Pattanaik Season 2)

स्ट्रीमिंग: 5 अगस्त

प्रसिद्ध पौराणिक कथाकार देवदत्त पटनायक दर्शकों को हिंदू पौराणिक कथाओं की यात्रा पर ले जाते हैं. वह  दूसरे सीजन में भगवान गणेश के महत्व पर चर्चा करते नजर आएंगे. 

3. संरचना: मैजिक ऑफ एंशियंट आर्किटेक्चर (Sanrachna: Magic of Ancient Architecture)

स्ट्रीमिंग: 12 अगस्त

संरचना भारत के सबसे अच्छे वास्तुशिल्प रहस्यों का पता लगाती है और देश के प्राचीन स्मारकों को दिखाती है और बताती है कि पुराने समय में किस तरह इन्हें बनाया गया है.

4. देश का सिपाही मिशन आजादी (Desh ka Sipahi Mission Azadi)

स्ट्रीमिंग: 15 अगस्त

देशभक्ति, साहस, एक्शन और रोमांच की एक असाधारण कहानी 'देश के सिपाही' आठ वर्षीय अजय की कहानी दिखाती है, जो नियमित स्कूल जाने वाला छात्र है और 'शेर-दिल मिशन' का हिस्सा बन जाता है, इस तरह भारत के सबसे कम उम्र के सुपर-कॉप लिटिल सिंघम में बदल जाता है. सशस्त्र बलों के साथ, युवा नायक मातृभूमि की रक्षा के लिए दुश्मनों से लड़ता है. 

5. द डायना इन्वेस्टीगेशंस (The Diana Investigations)

स्ट्रीमिंग: 20 अगस्त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पच्चीस साल पहले, एक घातक कार दुर्घटना ने वेल्स की प्यारी राजकुमारी डायना की जान ले ली थी. उनकी मृत्यु के बाद के दशकों में, षड्यंत्र के सिद्धांत और आरोप घूमते रहे हैं, किसे दोष देना है? ये कैसे हुआ? इस चार एपिसोड वाली सीरीज में इसी घटना की पड़ताल की गई है.