प्रेम के खट्टे-मीठे जायके और एक्टिंग की तेज महक वाली जायकेदार डिश है वेब सीरीज 'मॉडर्न लव मुंबई'

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'मॉडर्न लव मुंबई' रिलीज हो गई है. इस सीरीज में छह डायरेक्टरों ने मुंबई से जुड़ी छह कहानियों को पेश किया है. जानें कैसी है यह सीरीज.

प्रेम के खट्टे-मीठे जायके और एक्टिंग की तेज महक वाली जायकेदार डिश है वेब सीरीज 'मॉडर्न लव मुंबई'

जानें कैसी है अमेजन प्राइम वीडियो की 'मॉडर्न लव मुंबई'

नई दिल्ली :

मुंबई शहर का नाम जेहन में आते ही सबसे पहले मायानगरी शब्द जेहन में आता है. फिर उसका समुद्र और फिर उसके लोग. वह लोग जो मुंबई की आत्मा है और कभी नहीं सोने वाले इस शहर की आत्मा को हमेशा जगाए रहते हैं. इन्हीं लोगों की छह कहानियों को अमेजन प्राइम वीडियो ने अपनी सीरीज 'मॉडर्न लव मुंबई' में समेटा है. इस सीरीज में छह जाने-माने डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव (माय ब्यूटीफुल रिंकल्स), हंसल मेहता (बाई), ध्रुव सहगल (आई लव ठाणे), शोनाली बोस (रात रानी), विशाल भारद्वाज (मुंबई ड्रैगन) और नुपुर अस्थाना (कटिंग चाय) छह किस्से लेकर आए हैं. इस सीरीज में आधुनिक दौर की जिंदगियों, उनकी विडंबनाओं और प्यार के अनोखे रंगों को पेश किया गया है. हर कहानी लगभग 40 मिनट की है और इनमें मुंबई की आत्मा से लेकर यहां की जिंदगियों तक को पिरोया गया है. 

सीरीज की पहली कहानी 'रात रानी' है और यह इस सीरीज की सबसे मजबूत कहानियों में से एक है. कहानी फातिमा सना शेख की है. एक दिन उसके रिश्ते में कुछ ऐसा होता है कि वह खुद पर ध्यान देने लगती है और अपनी इच्छा को पूरी करती है. फातिमा की एक्टिंग इसमें कमाल की है, और वह हर भाव को शानदार तरीके से पेश करती हैं. उन्होंने कश्मीरी किरदार को गहराई से छुआ है. 

हंसल मेहता की 'बाई' भी कई मायनों में अहम है. यह कहानी प्रतीक गांधी की है जो समलैंगिक हैं, लेकिन परिवार में उनके इस ओरिएंटेशन को बीमारी की तरह माना जाता है. उनकी एक दादी है, जिसे वह बहुत ही प्यार करते हैं, जिसे बाई बुलाते हैं. इस तरह यह कहानी अपने आसपास के माहौल से जूझने और अपनी बात को कहने के ईर्द-गिर्द बुनी गई है. बाई का किरदार तनूजा ने निभाया है. 

'माय ब्यूटीफुल रिंकल्स' में सारिका ने एक प्रौढ़ महिला का किरदार निभाया है, जो अपनी जिंदगी को जीना भूलता जा रही है. एक युवक उसे लेकर आकर्षित भी है. लेकिन उसके अपने कुछ डर हैं, बढ़ती उम्र का भी डर है और फिर इस उम्र का प्यार. इन्हीं बातों को इस कहानी में दिखाया गया है जो इम्प्रेस करती है. 

'मॉडर्न लव मुंबई' की अन्य कहानियां कटिंग चाय, आई लव ठाणे और मुंबई ड्रैगन भी प्रेम के अलग चेहरे दिखाती है और आधुनिक जीवन की कई समस्यों को भी सामने लाती है. इस तरह ढेर सारे शानदार कलाकारों की अच्छी परफॉर्मेंस और कुछ अपने आस-पास देखी और सुनी जा चुकी कहानियों को परदे पर देखने के लिए 'मॉडर्न लव मुंबई' एक मुफीद वेब सीरीज है.

रेटिंग: 3.5/5 स्टार

डायरेक्टर: अलंकृता श्रीवास्तव, हंसल मेहता, ध्रुव सहगल, शोनाली बोस, विशाल भारद्वाज और नुपुर अस्थाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कलाकार: सारिका, प्रतीक गांधी, तनूजा, मसाबा गुप्ता, फातिमा सना शेख, मेयांग चैंग, नसीरूद्दीन शाह, वामिका गाबी, चित्रांगदा सिंह और अरशद वारसी