उत्तर प्रदेश: पुलिसकर्मी ने महिला से रिश्वत में मांगा कूलर, एसपी ने किया जवान लाइन हाजिर

शिकायत के आधार पर एसपी ने सीओ को जांच का आदेश दिया था. विभागीय जांच में पुलिसकर्मी दोषी पाया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ में एसपी ने एक पुलिसकर्मी को रिश्वत मांगने के आरोप में निलंबित कर दिया. जानकारी के अनुसार सिपाही पर महिला से गाली-गलौज करने एवं रिश्वत में कूलर मांगने का आरोप था. पीड़ित महिला के पति ने इस मामले में एसपी मऊ को एक शिकायती प्रार्थना पत्र देकर सिपाही के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. साक्ष्य के रूप में सिपाही एवं महिला के बीच हुए बातचीत का ऑडियो भी एसपी को सौंपा गया था. एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच सीओ अभय कुमार सिंह को सौंपी थी. जांच में आरोप सही पाए गए. 

क्या था मामला? 
मधुबन थाना क्षेत्र के कटघरा शंकर निवासी ओम प्रकाश शर्मा ने एसपी मऊ को एक तहरीर देकर मधुबन थाना पर तैनात आरक्षी मनीष कुमार प्रजापति पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. आरोप था कि एक मामले को लेकर सिपाही ने उसकी पत्नी से 6000 रूपये की घूस की मांग की थी. फ़ोन पर पत्नी को भद्दी-भद्दी गालियां दी और खुद के लिए एक कूलर की भी मांग की. महिला ने फोन पर हुई तमाम बातों को रिकॉर्ड कर लिया था. 

सीओ को सौंपी गयी थी जांच 
इस मामले में एसपी मऊ से शिकायत के बाद पूरे मामले की जांच सीओ मधुबन अभय कुमार सिंह को सौंपी गयी. जांच में सिपाही पर लगाए गए सभी आरोप सही पाए गए. सीओ द्वारा भेजी गयी जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी मऊ ने आरोपी सिपाही को निलंबित करने का आदेश जारी किया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- :

अखिलेश और डिंपल यादव क्यों हो रहे हैं सोशल मीडिया पर ट्रोल? 

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article