उमेश पाल हत्याकांड : STF ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से LLB के एक और छात्र को लिया हिरासत में

एसटीएफ की टीम ने आरोपी सदाकत खान को हत्या की पूरी साजिश रचने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में पुलिस ने इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से एक और आरोपी को हिरासत में लिया है. एसटीएफ की टीम ने मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल से मुबस्सिर हारून नाम के एलएलबी के एक छात्र को हिरासत में लिया है.  जानकारी के अनुसार मुबस्सिर हारून को एसटीएफ ने सदाकत खान की गोरखपुर से गिरफ्तारी के दौरान ही अपने कब्जे में लिया था . एसटीएफ की टीम मुबस्सिर हारून से पूछताछ में जुटी है.

बताते चलें कि आरोपी सदाकत खान को हत्या की पूरी साजिश रचने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस का कहना है कि आरोपी सदाकत ने यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में ही उमेश पाल की हत्या की पूरी साजिश रची थी. 

इधर,मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल के अधीक्षक का कहना है कि सदाकत खान पिछले दो साल से एलएलबी की पढ़ाई करने बाद भी अवैध तरीके से कमरा नम्बर 36 में रहता था.  हॉस्टल में अवैध तरीके से कमरों में रह रहे लड़कों को पिछले तीन माह पहले जांच के दौरान 7 कमरे सील किया गया था. बावजूद इसके सदाकत खान बिना अनुमति के कमरे में लगी सील और ताला तोड़कर रह रहा था.  जिसकी शिकायत भी अधीक्षक ने विश्वविद्यालय प्रशासन को की थी. फिर भी उसके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. 
गौरतलब है कि मुस्लिम हॉस्टल के कमरे में साजिश की घटना रचने और साजिशकर्ताओं के बारे में भी अहम सुराग मिले हैं. सदाकत खान हॉस्टल के कमरे के सर्च के बाद एसटीएफ के कब्जे से भागने की कोशिश की थी. जानकारी के मुताबिक,भागने के चक्कर में सदाकत खान डिवाइडर से टकराकर गिर गया था. जिसके चलते उसे चोट आई है. उसे इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस मामले में गिरफ्तार Ram Ladaite Yadav के घर पहुँचे समाजवादी नेता
Topics mentioned in this article