यूपी ; 8 साल की बच्ची के रेप मर्डर केस का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल, पैर में लगी गोली

जांच के दौरान 65 संदिग्ध लोगों से पुलिस ने पूछताछ की और 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के बाद पुलिस को हत्यारोपी मुकेश का सुराग मिला.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
घायल आरोपी को लेकर जाते हुए पुलिस

प्रयागराज में 8 साल की मासूम बच्ची के रेप-मर्डर केस का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया. मुठभेड़ के दौरान आरोपी बदमाश मुकेश ने पुलिस की घेराबंदी देखते ही फायर कर दी. इस दौरान पुलिस की टीम की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई, जिसमें आरोपी मुकेश के पैर में गोली लग गई और वो घायल हो गया. दरअसल 4 अक्टूबर को पुलिस को ग्राम उसरही में धान के खेत में एक 8 साल की बच्ची का खून से लथपथ शव मिला था.

धान के खेत में मिला बच्ची का शव

3 अक्टूबर की रात को बच्ची अपने घर से दुर्गा पूजा पंडाल घूमने गई थी. डीसीपी कुलदीप सिंह गुनावत के मुताबिक मुकेश नाम के इस बदमाश ने 3 अक्टूबर की रात को बच्ची को अकेला देख अपनी साइकिल पर बैठा लिया और उसके साथ रेप किया और बाद में उसकी हत्या कर दी. गंगानगर के सोरांव थाना इलाके के उसरही गांव में 4 अक्टूबर की सुबह बच्ची का शव उसके घर से 200 मीटर की दूरी पर धान के खेत में मिला था.

150 कैमरों की फुटेज खंगालने पर मिला सुराग

पुलिस ने जांच शुरू की तो कई चीजें सामने आई. जांच के दौरान 65 संदिग्ध लोगों से पुलिस ने पूछताछ की और 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के बाद पुलिस को हत्यारोपी मुकेश का सुराग मिला. फुटेज में आरोपी मृतका को अपनी साइकिल पर बैठा कर ले जाते हुए भी दिखा. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस न आरोपी मुकेश की पहचान की. मुकेश ने ही इलाके की रहने वाली बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम देते हुए उसके सिर पर डंडे से वार कर उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी.

Advertisement

आरोपी तक कैसे पहुंची पुलिस

मुकेश ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए पूरी वारदात को अंजाम दिया. बच्ची की पहचान छुपाने के लिए उसके चेहरे पर भी वार किया. पुलिस ने इस वारदात के खुलासे के लिए तमाम टीमें लगाकर आरोपी की तलाश की. घटना के 11 दिन बाद पुलिस को मुखबिर के जरिए फरार चल रहा रहे आरोपी की सूचना मिली और मंगलवार रात को हत्यारोपी मुकेश की पुलिस से मुठभेड़ हो गई. आरोपी बदमाश के कब्जे से पुलिस ने एक अदद अवैध देशी तमंचा, 315 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतूस व 01 अदद खोखा कारतूस, एक अदद साइकिल भी बरामद की है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
SCO Summit 2024: Shahbaz Sharif की किस बात की S. Jaishankar ने कर दी तारीफ? | Pakistan