Salman Khanके साथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं सुमोना चक्रवर्ती, जीती हैं ऐसी स्टाइलिश लाइफ

कपिल शर्मा शो से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती आज अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं. सुमोना का जन्म 24 जून 1986 को लखनऊ में हुआ.

Salman Khanके साथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं सुमोना चक्रवर्ती, जीती हैं ऐसी स्टाइलिश लाइफ

सुमोना चक्रवर्ती के जन्मदिन पर जानें अनसुनीं बातें

नई दिल्ली:

कपिल शर्मा शो से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती आज अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं. सुमोना का जन्म 24 जून 1986 को लखनऊ में हुआ. वे एक बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं. सुमोना इसके अलावा अपने ग्लैमरस लुक को लेकर भी खास चर्चाओं में रहती है. आज उनके इस खास मौके पर हम बताते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें. सुमोना लखनऊ में पली बढ़ी हैं. उन्होंने लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की है. सुमोना ने मुंबई के जय हिंद कॉलेज से अर्थशास्त्र में ग्रेजुऐशन किया है. सुमोना के पिता सुजीत चक्रवर्ती श्री लंका में काम करते हैं. सुमोना अपने भाई और मां के साथ मुंबई में रहती हैं. 


सुमोना ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. उन्होंने 11 साल की उम्र में आमिर खान और मनीषा कोइराला की फेमस प्रसिद्ध फिल्म 'मन' से साल 1999 में की थी. सुमोना ने 2005 में मिस मुंबई प्रतियोगिता में भाग लिया था. वहीं 2006 में वे स्ट्रीक्स सैवी गर्ल प्रतियोगिता की फाइनलिस्ट बनी थीं, लेकिन इसके बाद उन्होंने अपना पूरा फोकस पढ़ाई पर लगाया. एक लंबे ब्रेक के बाद सुमोना ने छोटे पर्दे पर अपनी पहचान बनाई. उन्हें 2011 में  सीरियल 'बड़े अच्छे लगते हैं' में नताशा की भूमिका निभाते देखा गया था. 2013 में प्रसारित शो एक थी नायिक से उनकी किस्मत बदल गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कॉमेडी नाइट्स विद कपिल का शो करने के बाद सुमोना ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. सुमोना शो में कपिल शर्मा की ऑनस्क्रीन पत्नी  के करिदार में नजर आईं. जिसके बाद उनकी पॉपुलेरिटी का ग्राफ हाई हो गया. इसके बाद सुमोना सरला गुलाटी के किरदार में नजर आई. एक्ट्रेस के इस करिदार को फैंस ने काफी सराहा.आपको बात दें कि सुमोना इतनी पॉपुलर हो गई हैं कि उनके लिए अब बॉलीवुड के दरवाजे भी खुल गए हैं. फिल्म मन से शुरुआत करने के बाद वे किक, बर्फी फिल्म में भी नजर आ चुकी हैं.