'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' शो में दिखाई जाएगी रानी अहिल्याबाई की सौर्य गाथा, जल्द होगा प्रसारित

'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई (Punyashlok Ahilyabai)' का शो जल्द होगा शुरू, मुख्य किरदार में नजर आएंगी अदिति जलतारे (Aditi Jaltare).

'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' शो में दिखाई जाएगी रानी अहिल्याबाई की सौर्य गाथा, जल्द होगा प्रसारित

अहिल्याबाई (Ahilyabai) को लेकर शो जल्द होगा प्रसारित

खास बातें

  • रानी अहिल्याबाई को लेकर शो होगा शुरू
  • 4 जनवरी से होगा प्रसारित
  • अदिति जलतारे निभाएंगी मुख्य किरदार
नई दिल्ली:

टीवी पर जल्द ही ऐतिहासिक शो 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई (Punyashlok Ahilyabai)' शुरू होने वाला है. यह शो 18वीं सदी का एक पीरियड ड्रामा है, जो एक साधारण लड़की अहिल्याबाई होलकर के असाधारण जीवन पर आधारित है. अपने ससुर मल्हार राव होलकर के बेझिझक समर्थन से अहिल्याबाई (Ahilyabai Holkar) ने पुरुषवादी समाज के पहले से तय ऐसे नियमों को दरकिनार किया, जिसके कारण महिलाएं अपने अधिकारों से वंचित रह जाती थीं और उनकी आवाज दबा दी जाती थी. उन्होंने समाज में अपने उल्लेखनीय एवं सकारात्मक योगदान के जरिए एक ऐसी मिसाल कायम की, जो लिंग या जन्म से नहीं बल्कि कर्मों से महान बन गई. 

अहिल्याबाई होलकर (Rani Ahilyabai Holkar) की बहादुरी की गाथा भारतीय टेलीविजन पर पहली बार दिखाई जाएगी. इस शो में जानी-मानी चाइल्ड एक्ट्रेस अदिति जलतारे (Aditi Jaltare), अहिल्या का रोल निभाएंगी और मशहूर टीवी एक्टर राजेश श्रृंगारपुरे (Rajesh Shringarpore) अहिल्या के ससुर मल्हार राव होलकर की भूमिका में नजर आएंगे. इस शो में अहिल्या और मल्हार राव का एक खास रिश्ता दिखाया जाएगा, जिसमें उन्होंने अपनी अनूठी साझेदारी के साथ ना सिर्फ नियमों को पलट दिया था, बल्कि उन्हें दोबारा परिभाषित भी किया था. 


यह कहानी हमें अहिल्याबाई (Ahilyabai) के उल्लेखनीय सफर में ले जाएगी, जो यह बताएगी कि कैसे महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव की लड़की ने सबसे अपरंपरागत और मुश्किल परिस्थितियों में संघर्ष किया और आगे चलकर ना सिर्फ राज्य और मराठा साम्राज्य की रानी बनीं, बल्कि जनता के बीच 'मातोश्री' की उपाधि भी अर्जित की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अहिल्याबाई को भारतीय इतिहास की सबसे कुशल महिला प्रशासकों में से एक माना जाता है. रानी अहिल्याबाई होलकर की साहसिक गाथाओं के बारे में ज्यादा जानने के लिए देखिए पुण्यश्लोक अहिल्याबाई, शुरू हो रहा है 4 जनवरी 2021 से. यह शो सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर प्रसारित किया जाएगा.