विज्ञापन
Story ProgressBack

हिना खान ने कटवा लिए बाल, वीडियो में रोती और आशीर्वाद देती दिखी मां, नम हो जाएंगी आपकी भी आंखें

टीवी एक्ट्रेस हिना खान ने जून में जानकारी दी कि वह तीसरे स्टेज के ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं और फिलहाल उनका इलाज चल रहा है.

Read Time: 4 mins
हिना खान ने कटवा लिए बाल, वीडियो में रोती और आशीर्वाद देती दिखी मां, नम हो जाएंगी आपकी भी आंखें
हिना खान के कटवा लिए बाल
नई दिल्ली:

स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रहीं एक्ट्रेस हिना खान ने अपने बाल छोटे करवाते हुए अपना एक नया वीडियो शेयर किया है. गुरुवार (4 जुलाई) को इंस्टाग्राम पर हिना ने क्लिप पोस्ट की जिसमें उनकी मां भी रोती हुई सुनाई दे रही हैं. भावुक होने के बावजूद हिना ने पूरे वीडियो में अपने चेहरे पर मुस्कान बनाए रखी. वीडियो की शुरुआत हिना के शीशे के सामने बैठने से होती है जबकि उनकी दोस्त उनके बाल बना रही होती हैं. एक्ट्रेस के बगल में उनकी मां बिस्तर पर बैठी हैं. हिना उन्हें सांत्वना देते हुए और अपना हाथ बढ़ाते हुए रोती हुई सुनाई देती हैं. हिना कहती हैं, "रो मत मम्मा. ये सिर्फ़ बाल हैं, मम्मा. बाल हैं, आप नहीं कटवाती हो?" जब उनकी मां रोना बंद नहीं कर पाईं, तो हिना ने कहा, "बस. आपकी तबीयत खराब हो जाएगी."

हिना ने एक लंबा नोट लिखा

हिना ने अपने बालों की पहली चोटी कटवाई और उनकी दोस्त ने उनके बाकी बाल काट दिए. वीडियो में हिना छोटे बालों में दिख रही थीं. उनके फाइनल लुक के बाद उनकी मां आईं और उन्हें गले लगाया. हिना ने उनके गालों पर किस भी किया. मुस्कुराते हुए हिना ने कहा, "बुरा नहीं है. मैं आजाद महसूस कर रही हूं." वीडियो शेयर करते हुए हिना ने लिखा, "आप बैकग्राउंड में मेरी मां की कश्मीरी में बोलते हुए और रोने की आवाज सुन सकते हैं. क्योंकि वह खुद को कुछ ऐसा देखने के लिए तैयार कर रही थीं जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी. हम सभी के पास दिल टूटने वाली भावनाओं को संभालने के लिए एक जैसे साधन नहीं होते." हिना कहती हैं कि वह जीत चुन रही हैं.

"वहां मौजूद सभी खूबसूरत लोगों के लिए, खास तौर पर महिलाओं के लिए जो इसी तरह की लड़ाई लड़ रही हैं मैं जानती हूं कि यह मुश्किल है. मैं जानती हूं कि हममें से ज्यादातर लोगों के लिए हमारे बाल ही वो ताज हैं जिसे हम कभी नहीं उतारते. लेकिन क्या होगा अगर आप इतनी मुश्किल लड़ाई का सामना कर रहे हों कि आपको अपने बाल खोने पड़ें- अपना गौरव, अपना ताज? अगर आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ कठिन फैसले लेने होंगे और मैं जीतना चुनती हूं." उन्होंने आगे कहा.

हिना ने लिखा कि उन्होंने अपने बाल ‘झड़ने' से पहले ही कटवाने का फैसला किया

"मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर संभव मौका देने का फैसला किया है. मैंने अपने खूबसूरत बालों को गिरने से पहले ही छोड़ देने का फैसला किया है. मैं हफ्तों तक इस मानसिक दर्द को सहना नहीं चाहती थी. इसलिए मैंने अपना ताज छोड़ने का फैसला किया क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि मेरा असली ताज मेरा साहस, मेरी ताकत और खुद के लिए मेरा प्यार है और हां (साथ ही)... मैंने इस फेज के लिए एक अच्छी विग बनाने के लिए अपने बालों का इस्तेमाल करने का फैसला किया है. बाल वापस उग आएंगे, भौहें वापस आ जाएंगी, निशान फीके पड़ जाएंगे, लेकिन आत्मा पूरी तरह से बनी रहनी चाहिए." उन्होंने आगे कहा.

हिना ने अपने फैन्स से उनके लिए प्रार्थना करने के लिए कहा

"मैं अपनी कहानी, अपनी यात्रा को रिकॉर्ड कर रही हूं, ताकि यह पक्का हो सके कि खुद को अपनाने के मेरी कोशिश हर किसी तक पहुंचे. अगर मेरी कहानी किसी के लिए इस दिल को छू लेने वाले लेकिन कष्टदायक अनुभव के एक दिन को भी बेहतर बना सकती है तो यह इसके लायक है... भगवान हमारे दर्द को कम करें और हमें विजयी होने की शक्ति दें. कृपया मेरे लिए प्रार्थना करें, प्रार्थना करें." हिना ने आखिर में कहा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिग बॉस ओटीटी 3 में दो हफ्तों में तीसरा इविक्शन, लव कटारिया के फैसले से ये कंटेस्टेंट हुआ घर से बाहर, फैंस बोले- अनफेयर
हिना खान ने कटवा लिए बाल, वीडियो में रोती और आशीर्वाद देती दिखी मां, नम हो जाएंगी आपकी भी आंखें
वड़ा पाव गर्ल का दीवाना हुआ ये शख्स, बना लिया चंद्रिका का नाम का टैटू, लोग बोले- जल्द पछतावा होगा
Next Article
वड़ा पाव गर्ल का दीवाना हुआ ये शख्स, बना लिया चंद्रिका का नाम का टैटू, लोग बोले- जल्द पछतावा होगा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;