ना सोशल मीडिया पोस्ट, ना कोई ऑनलाइन अपडेट, उस दौर में ऐसे दी जाती थी दूरदर्शन के प्रोग्राम की जानकारी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एंकर दूरदर्शन पर आने वाले कार्यक्रमों की लिस्ट बता रही है. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी उस दौर में खो जाएंगे.

ना सोशल मीडिया पोस्ट, ना कोई ऑनलाइन अपडेट, उस दौर में ऐसे दी जाती थी दूरदर्शन के प्रोग्राम की जानकारी

दूरदर्शन पर ऐसी दी जाती थी प्रोग्राम्स की जानकारी

नई दिल्ली:

आज की तारीख में किसी ओटीटी पर फिल्म या शोज आते हैं तो इंस्टाग्राम पर अपने ऑफिशियल पोस्ट पर वो उसकी पूरी डिटेल शेयर करते हैं. कभी सोशल मीडिया पर पोस्ट, कभी रील्स, कभी प्रोमोज के जरिए हर प्लेटफॉर्म ये बता देता है कि उस पर कब कौन सा शो आना है या फिल्म लॉन्च होनी है. लेकिन दूरदर्शन के दौर में ऐसा नहीं था. अव्वल तो वो इंटरनेट का दौर नहीं था. सो पूरे हफ्ते दूरदर्शन पर कब क्या दिखाया जाएगा, इसकी जानकारी हफ्ते में एक दिन दी जाती थी वो भी एक कार्यक्रम के जरिए.

दैनिक कार्यक्रमों की सारिणी

दूरदर्शन पर हर हफ्ते एक खास शो आया करता था. इस शो को दैनिक कार्यक्रम की सारिणी कहा जाता था. शुरुआत में इस तरह का शो हफ्ते में एक ही बार आता था. जब साड़ी पहने हुए एक ग्रेसफुल सी एंकर एक जगह खड़े होकर हफ्तेभर आने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दिया करती थी. इसके बाद रोजाना एक स्लॉट में इस तरह का शो आने लगा, जिसमें कब क्या आएगा ये बताया जाएगा. स्टार रेट्रो नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने ऐसा ही एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक एंकर एक जनवरी 1994 को प्रसारित होने वाले शोज की जानकारी दे रही है. 

सादगी भरे दिन

इस पोस्ट में एंकर्स की सादगी देखकर नब्बे के दशक के बच्चे उन दिनों को याद कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये वीडियो देखकर बचपन के दिन याद आ गए. एक यूजर ने लिखा कि दूसरा केवल शाहरुख खान का शो था, जिनके जाने के बाद बहुत दुख हुआ था. एक यूजर ने कमेंट किया कि उस दौर की यादें बहुत रिफ्रेशिंग हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com