सोशल मीडिया पर वायरल हुई Dalda के डिब्बे की तस्वीर, लोग पूछने लगे हैरान कर देने वाले सवाल

यह तस्वीर आपको उन पुरानी यादों के गलियारों में ले जाएगी जहां जेहन में आएगा का पीले रंग का डिब्बा और गर्मा गरम पूड़ियों का स्वाद. तो देर किस बात की चलिए आपको भी लिए चलते हैं पुराने दिनों की सैर पर.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई Dalda के डिब्बे की तस्वीर, लोग पूछने लगे हैरान कर देने वाले सवाल

डालडा की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर हुई वायरल

नई दिल्ली :

सोशल मीडिया एक ऐसा खजाना है जहां से कभी हंसाने तो कभी इमोशनल कर देने वाले कई वीडियोस वायरल होते रहते हैं.  लेकिन कई बार स्क्रोल करते हुए कुछ ऐसा पोस्ट देखने को मिल जाता है तो आपको पुरानी यादों से भर देता है. आज हम आपके साथ एक ऐसी ही तस्वीर साझा करने जा रहे हैं जिसे देखकर यकीनन आपको आपके बचपन के दिन याद आ जाएंगे. यह तस्वीर आपको उन पुरानी यादों के गलियारों में ले जाएगी जहां जेहन में आएगा पीले रंग का डिब्बा और गर्मा गरम पूड़ियों का स्वाद. जी हां हम बात कर रहे हैं इंटरनेट पर मौजूद डालडा घी में खाना बनाती एक महिला की फोटो की. इस फोटो को लेकर फैन्स कई तरह के सवाल भी कर रहे हैं.

आपको याद है वो 1970 और 80 का दशक, जब घर पर रिफाइंड ऑयल नहीं बल्कि पूरियां तलने के लिए डालडा का इस्तेमाल किया जाता था. वीकेंड पर कुछ खास बनाना हो या फिर त्योहारों के पकवान तलने हों, डालडा का ही इस्तेमाल किया जाता था. 25 से 30 सालों तक डालडा ने बाजार पर एकतरफा राज किया. लेकिन आज डालडा उतना लोकप्रिय नहीं रहा. ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया की सुर्खियों पर छाई एक तस्वीर लोगों को पुराने दिनों की याद दिला रही है. इंटरनेट पर वायरल हो रही इस तस्वीर में एक महिला घर की रसोई पर खड़े हुए पूड़ियां तलती हुई नजर आ रही हैं. किचन के किनारे रखा हुआ पीले रंग का डालडा का डिब्बा लोगों को उन दिनों की याद दिला रहा है जब सभी घरों में डालडा रखा हुआ नजर आता था. यह तस्वीर बिल्कुल किसी आईने की तरह कई लोगों को उनके बचपन के दिन याद दिला रही है तो कई तस्वीर में खुद को तलाश रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंडियन हिस्ट्री पिक्स नाम के ट्विटर अकाउंट से इस तस्वीर को शेयर किया गया है. तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, '1970, डालडा में पूड़ी पकाती महिला'. सोशल मीडिया पर इसी से वायरल हो रही इस तस्वीर को देखकर उन लोगों को अपने दिन याद आ रहे हैं. कोई कमेंट बॉक्स पर अपने घर पर रखे डालडा के डिब्बे की तस्वीर साझा कर रहा है तो कोई कमेंट बॉक्स पर लिख रहा है कि, इसे देखकर मेरे बचपन के दिन ताजा हो गए. एक में लिखा कि हम बचपन से यही खाकर बड़े हुए हैं.तो एक ने व्यंगात्मक लहजे पर कमेंट किया कि आज कल महिलाएं अपने घर पर खाना ही नहीं पकातीं. यही नहीं, कुछ लोग इस फोटो के समय और सत्यता को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं.