Bharti Singh: भारती सिंह कौन हैं, कैसे बनीं कॉमेडी क्वीन, जानें उनके बारे में सबकुछ...

कॉमेडी क्वीन कही जाने वाली भारती सिंह (Bharti Singh) और उनके पति हर्ष लिंबाचिया (harsh limbachiyaa) को ड्रग्स मामले NCB ने गिरफ्तार कर लिया है.

Bharti Singh: भारती सिंह कौन हैं, कैसे बनीं कॉमेडी क्वीन, जानें उनके बारे में सबकुछ...

भारती सिंह (Bharti Singh)

खास बातें

  • जानिए भारती सिंह की पूरी कहानी
  • कैसा रहा अमृतसर की भारती सिंह का कॉमेडी क्वीन तक का सफर
  • भारत सिंह को NCB ने किया गिरफ्तार
नई दिल्ली:

कॉमेडी क्वीन कही जाने वाली भारती सिंह (Bharti Singh) और उनके पति हर्ष लिंबाचिया (harsh limbachiyaa) को ड्रग्स मामले NCB ने गिरफ्तार कर लिया है.  NCB ने दोनों को ड्रग्स लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एनसीबी को भारती सिंह के घर से छापेमारी के दौरान 86.5 ग्राम गांजा भी मिला था. भारती सिंह आज टीवी का जाना माना नाम है लेकिन इस उंचाई तक पहुंचने के लिए उन्होंने जिंदगी में काफी लंबा संघर्ष किया है. भारती सिंह एक भारतीय स्टैंडअप कॉमेडियन और एक्ट्रेस हैं. वह दर्शकों के बीच 'लल्ली' के नाम से बेहद मशहूर हैं.इसके अलावा वह 'द कपिल शर्मा शो' की टिल्‍ली यादव के नाम से भी जानी जाती हैं. भारती का जन्म 3 जुलाई 1986 को अमृतसर पंजाब में हुआ.

पूरी दुनिया को अपने मजाकिया अंदाज से हंसाने वाली भारती सिंह (Bharti Singh) अपनी रियल लाइफ में काफी मुश्किलों का सामना करते हुए इस कामयाबी को हासिल किया. कम उम्र में भारती सिंह के पिता गुजर गए थे जिसकी वजह से भारती की ऊपर उनकी पूरी फैमिली की जिम्मेदारी आ गई थी. पंजाब के अमृत शहर की रहने वाली भारती का मुंबई तक के सफर करने में कई उतार चढ़ाव देखने पड़े.

भारती सिंह ने अपनी शुरुआती पढ़ाई अमृतसर से की हैं. भारती के बारे में एक बात जानकर आप काफी हैरान हो जाएंगे कि वह सिर्फ एक अच्छी कॉमेडियन ही नहीं बल्कि नेशनल लेवल की शूटर भी रह चुकी हैं. उन्हें उनकी शूटिंग में गोल्ड मेडल से भी नवाजा जा चुका है. भारती सिंह ने साल 2017 में हर्ष लिंबाचिया से शादी की वह पेशे से राइटर हैं. दरअसल, हर्ष और भारती की पहली मुलाकात साल 2007 में टीवी का मशहूर शो कॉमेडी सर्कस के सेट पर हुई थी. 

भारती सिंह ने अपने करियर की शुरुआत सोनी टीवी का मशहूर शो 'इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से की थी. इस शो में भारती की कॉमेडी को इतना ज्यादा पसंद किया गया जिसके बाद उन्होंने पलट कर देखा नहीं. इसके बाद एक के बाद एक शो करती गईं. जिनमे कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी सर्कस महासंग्राम, कॉमेडी सर्कस का जादू, कहानी कॉमेडी सर्कस की और कॉमेडी नाइट्स बचाओ जैसे शो शामिल हैं. भारत अच्छी कॉमेडियन के साथ- साथ अच्छी डांसर भी है इसकी झलक डांसिंग बेस्ड रियलिटी शो झलक दिखला जा में दिख चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारती सिंह (Bharti Singh) और उनके पति हर्ष लिंबाचिया ने दोनों साथ में 'खतरों के खिलाड़ी' में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था. इस शो में दोनों बतौर कंटेस्टेंट कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे लेकिन लोगों को काफी एंटरटेन किया था. हाल ही दोनों को शो India's Best Dancer को होस्ट करते हुए देखा गया.