श्रीगंगानगर के क्रिकेटर मानव सुथार का भारत 'ए' की टीम में चयन, इलाके में खुशी की लहर

लगातार 10 वर्षों तक बीसीसीआई के सभी फार्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रणजी ट्रॉफी में चयनित हुआ. उसके बाद मानव सुथार रणजी ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन की बदौलत दलीप ट्रॉफी में चयनित हुआ. मानव सुथार के प्रदर्शन की बीसीसीआई के सभी पदाधिकारियों ने प्रशंसा की है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

राजस्थान के श्रीगंगानगर निवासी क्रिकेटर मानव सुथार का भारत 'ए' की टीम में चयन हुआ है. मानव की इस उपलब्धि पर इलाके में ख़ुशी की लहर है. लोग आपस में मिठाई बांटकर ख़ुशी का इजहार कर रहे हैं. जिला क्रिकेट संघ सचिव विनोद सहारन के अनुसार, मानव सुथार ने एक मध्यम वर्गीय परिवार में पैदा होकर जिला क्रिकेट संघ, श्रीगंगानगर द्वारा संचालित एकेडमी में 12 वर्ष की आयु में खेलना प्रारम्भ किया. जिला क्रिकेट संघ के मुख्य कोच धीरज शर्मा के सानिध्य में प्रशिक्षण प्रारम्भ किया और अण्डर 14 व 16 के श्रीगंगानगर के कप्तान के रूप में खेलते हुए श्रीगंगानगर को विजयी बनाया व अण्डर 16, 19 व अण्डर 23 में राजस्थान की तरफ से खेलते हुए लगातार शानदार प्रदर्शन किया.

लगातार 10 वर्षों तक बीसीसीआई के सभी फार्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रणजी ट्रॉफी में चयनित हुआ. उसके बाद मानव सुथार रणजी ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन की बदौलत दलीप ट्रॉफी में चयनित हुआ. मानव सुथार के प्रदर्शन की बीसीसीआई के सभी पदाधिकारियों ने प्रशंसा की है एवं आज बीसीसीआई सीनियर चयन समिति द्वारा भारत 'ए' की टीम में मानव सुथार का चयन किया गया है.

इस चयन पर श्रीगंगानगर के खेल प्रेमियों एवं जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों में खुशी की लहर है। जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मुकेश शाह, कोषाध्यक्ष जयदीप बिहाणी, सचिव विनोद सहारण व समस्त कार्यकारिणी द्वारा खुशी जाहिर की गयी.

Advertisement

मानव सुथार की खासियत

मुख्य कोच धीरज शर्मा ने बताया कि मानव सुथार की खासियत लेफ्ट आर्म स्पीन बॉलिंग हैं. वह एक ओवर में लेफ्ट आर्म स्पीन, आर्मर, सीम स्विंग में माहिर है. उन्होंने बताया कि सत्र 2022-23 में 92 विकेट व विभिन्न आयु वर्गों में लगभग 250 विकेट मानव ने अपने नाम किये। मानव सुथार इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस टीम का सदस्य भी था. मानव सुथार बीसीसीआई का ZCA, NCA का प्रशिक्षण शिविर ले चुका है। मानव सुथार अण्डर-19 टीम का भी सदस्य रहा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV Yuva Conclave | Dark Comedy से खुलता है दिमाग: Comedian Gaurav Gupta | NDTV India
Topics mentioned in this article