राजस्थान : ससुराल वालों पर विवाहिता की हत्या का आरोप, 3 साल पहले हुई थी शादी

मृतका के घरवालों ने बताया कि उनकी बेटी के साथ गत तीन जुलाई को ससुराल पक्ष द्वारा मारपीट की गई थी. जिसके संबंध में सिणधरी थाने में मामला भी दर्ज करवाया गया था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
परिजनों की मांग पर वृताधिकारी नीरज शर्मा की उपस्थिति में मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाया गया

बाड़मेर: जिले के सिणधरी थाना क्षेत्र के कोशलू गांव में एक विवाहिता को मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार करीब तीन साल पहले युवती का विवाह कौशलू के रहने वाले जसराज के साथ हुआ था. शादी के बाद से ही मृतका को ससुराल पक्ष द्वारा लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. वहीं, मृतका की आठ माह की एक बेटी भी है. मामले में मृतका के घरवालों का आरोप है कि 12 जुलाई को मृतका के ससुराल पक्ष द्वारा लड़की ही हत्या की गई फिर उसे फांसी के फंदे पर लटकाकर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई. 

झालावाड़: जंगल में हज़ारों की संख्या में जलाए गए सैनिटरी नैपकिन, जांच में जुटे अधिकारी

मृतका के घरवालों ने सिणधरी पुलिस थाना को मामले की सूचना दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर सिणधरी स्थित मोर्चरी में रखवाया. वहीं, परिजनों की मांग पर वृताधिकारी नीरज शर्मा की उपस्थिति में मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाया गया.

परिजन कर रहे गिरफ्तारी की मांग 

पोस्टमार्टम के बाद परिजन नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव को उठाने से साफ इनकार करते हुए मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गए. मृतका के घरवालों ने बताया कि उनकी बेटी के साथ गत तीन जुलाई को ससुराल पक्ष द्वारा मारपीट की गई थी. जिसके संबंध में सिणधरी थाने में मामला भी दर्ज करवाया गया था. लेकिन पुलिस द्वारा किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई. वहीं, थाने में मामला दर्ज करवाने पर लड़की के ससुराल पक्ष द्वारा घरवालों पर मामला वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था.

Advertisement

राजस्थान: भालू की अज्ञात वाहन से मौत, वन विभाग ने किया अंतिम संस्कार

मृतका के घरवाले नामजद आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं. वहीं, मामले पर चल रहा गतिरोध गुरुवार देर शाम को खत्म हुआ. प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों की मृतका के परिजनों और ग्रामीणों के साथ घंटों तक चली बातचीत के बाद आखिरकार परिजन मान गए और शव उठा लिया. पुलिस ने मृतका के परिजनों की मांगें मानी ली.

Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष के पीए के साथ लाखों की ऑनलाइन ठगी, पुलिस ने किया ठग को गिरफ्तार

Featured Video Of The Day
पेरिस ओलंपिक के सूरमाओं के साथ पीएम मोदी, पीवी सिंधु ने कहा, 'उम्मीद है बदलेगा मेडल का रंग...'
Topics mentioned in this article