राजस्थान : सीकर में भारी बारिश से बने बाढ़ जैसे हालात, रेलवे ट्रैक भी पानी में डूबा

सीकर में रात को भी कई इलाकों में 92 एमएम बारिश रिकॉर्ड दर्ज की गई. सीकर जिले में सबसे ज्यादा बारिश दातारामगढ़ में 92 एमएम रिकॉर्ड की गई.

Advertisement
Read Time: 11 mins

सीकर: सीकर जिले में बीते 5 दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. बीती रात भी करीब 2 से 3 घंटे तक तेज बारिश हुई. सीकर में लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं. सीकर में रात को भी कई इलाकों में 92 एमएम बारिश रिकॉर्ड दर्ज की गई. सीकर जिले में सबसे ज्यादा बारिश दातारामगढ़ में 92 एमएम रिकॉर्ड की गई.

बीते तीन दशक से सूखी कोठारी नदी पानी से लबालब, ग्रामीणों ने लाल चुनरिया ओढ़ा किया स्वागत

इसी तरह सीकर शहर में 47 एमएम बारिश हुई. जिले के पाटन को छोड़ दें तो जिले के ज्यादातर इलाकों में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई है. पिछले 5 दिनों से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया. मौसम सुहावना होने के चलते हर्ष पर्वत, शाकंभरी, जीणमाता सहित आसपास के पर्यटक स्थलों पर भी पर्यटकों की भीड़ जुटने लगी है.

राजस्थान : पर्यावरण को बचाने के लिए शिक्षक की अनोखी पहल, लाखों खर्च कर लगाएंगे 1100 बरगद के पौधे

बारिश के चलते सीकर शहर के नवलगढ़ रोड पर पिछले 48 घंटे से जलभराव की स्थिति बनी हुई है. करीब चार से पांच फीट पानी नवलगढ़ रोड पर जमा है.

नवलगढ़ रोड का पानी पास ही स्थित रेलवे स्टेशन की तरफ भी चला गया, जिससे रेलवे स्टेशन व रेलवे ट्रैक पर भी करीब एक से 2 फीट पानी जमा हो गया. हालांकि इन्हें निकालने के प्रयास भी किए जा रहे हैं, लेकिन पानी की निकासी बेहद धीरे हो रही है.

101 किलो पारे से बने शिवलिंग की अराधना करने से सारी मनोकामनाएं हो जाती हैं पूरी

बीती रात से रुक-रुक कर लगातार हो रही बारिश से शहर के निचले इलाकों में जलभराव से वाहन चालकों व राहगीरों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

नवलगढ़ रोड पर भारी जलभराव होने के कारण आसपास के इलाकों की कोचिंग व शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बीते दिनों नवलगढ़ रोड पर छात्र कि शिविर देश के लिए खोदे गए गड्ढे में जलभराव होने के चलते मौत हो गई थी. फिर भी हालात जस के तस बने हुए हैं. 

Advertisement

राजस्थान के बूंदी में आवारा कुत्तों का आतंक, कुत्तों के हमले में 12 साल के मासूम की मौत

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article