मां, कुश्ती मुझसे जीत गई, मैं हार गई... दिल चीर रहे संन्यास के बाद विनेश फोगाट के ये शब्द

Vinesh Phogat became emotional: संन्यास का ऐलान करते हुए अपनी मां को याद कर इमोशनल हो गईं विनेश फोगाट, जानें पोस्ट करते हुए क्या कुछ कहा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
V

Vinesh Phogat Goodbye to Wrestling: एक दिन पहले तक देश में खुशी का माहौल था. लोग विनेश फोगाट से गोल्ड मेडल की उम्मीद जगा रहे थे, लेकिन 7 अगस्त को सूरज ज्यों-ज्यों ऊपर चढ़ना शुरू हुआ. त्यों-त्यों यह खुशी गम में तब्दील होती गई. आखिरकार दोपहर में भारतीय कुश्ती संघ ने भी पुष्टि करते हुए साफ कर दिया कि वजन कुछ ज्यादा होने की वजह से विनेश को टूर्नामेंट से डिसक्वालिफाइड कर दिया गया है. एकाएक मिले इस दुःख को विनेश भी संभाल नहीं सकीं. जिसके बाद उन्हें खेल गांव के पॉलीक्लिनिक में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा था कि वह डिहाइड्रेशन से बेहोश हो गई थीं. मौजूदा समय में वह ठीक हैं, लेकिन वह पूरी तरह से हार चुकी हैं. 

मुश्किल की घड़ी में हर किसी को अपनी मां की याद आती है. शायद यही वजह है कि देश की जुझारू बेटी ने अपनी मां को याद करते हुए अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए अपने संन्यास का ऐलान किया है. विनेश ने लिखा है, ''मां कुश्ती मुझसे जीत गई. मैं हार गई. माफ करना. आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके हैं. इससे ज्यादा ताकत नहीं रही अब. अलविदा कुश्ती 2001-2024. आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी माफी.''

Advertisement

एक दिन पहले मां से वीडियो कॉल पर की थी बात 

सेमी फाइनल मुकाबले में इतिहास रचने के बाद विनेश फोगाट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था. इस वीडियो में वह अपनी मां के साथ खुशी का इजहार करते हुए नजर आ रही थीं. हालांकि, उनकी खुशी को पता नहीं किसकी नजर लग गई. वह ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी और गम में तब्दील हो गई.

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''मेरी हिम्मत...'', टूटे दिल के साथ विनेश फोगाट ने कुश्ती को कहा अलविदा


 

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के बाद किसे मिलेगी दिल्ली की कमान, विधायक दल की बैठक में फैसला आज
Topics mentioned in this article