India vs England, Hockey World Cup: भारत और इंग्लैंड मैच ड्रॉ छूटा, कोई टीम गोल नहीं दाग सकी

India vs England, Hockey World Cup: इंग्लैंड को दूसरे हाफ में पहला पेनल्टी कॉर्नर खेल के आखिरी मिनट में मिला, लेकिन इंग्लिश टीम यह गोल दागने में नाकाम रही और मुकाबला ड्रॉ में तब्दील हो गया.

India vs England, Hockey World Cup: भारत और इंग्लैंड मैच ड्रॉ छूटा, कोई टीम गोल नहीं दाग सकी

भारत ने पिछले मैच के मुकाबले बेहतर हॉकी खेली

राउरकेला:

जारी हॉकी विश्व कप में अपने पहले मैच में स्पेन को 2-0 से हराने के बाद भारत दूसरे मुकाबले में रविवार को राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में इंग्लैंड पर विजय प्राप्त नहीं कर सका और दोनों टीमों के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा. दोनों ही टीमों खेल के चार क्वार्टरों में अच्छे-खासे मौके मिलने के बावजूद एक-दूसरे पर गोल दागने में नाकाम रहीं. लेकिन ड्रॉ के बावजूद भारतीयों के खेल में सुधार दिखाई पड़ा. उसके हमलों में मुस्तैती दिखी, तो डिफेंडर भी सुस्त दिखाई नहीं पड़े, जिसे उसके सुधरे हुए खेल और आगे टूर्नामेंट में बेहतर उम्मीदों के रूप में देखा जा सकता है. शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच अच्छी हॉकी देखने को मिली. इस दौरान पहले हॉफ में इंग्लैंड को गोल दागने के ज्यादा मौके मिले, लेकिन वह गोल नहीं दाग सकी, वहीं दूसरे क्वार्टर में भारत ने भी खासे मौके गंवाए. इंग्लैंड ने अपने पहले मेैच में पड़ोसी वेल्स को 5-0 से मात दी थी. पेनल्टी कॉर्नर को गोल में न बदल पाने की सालों की समस्या स्पेन के खिलाफ भी दिखाई पड़ी थी, तो इंग्लैंड के खिलाफ पहले हाफ के दूसरे क्वार्टर में भारत को तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले थे, लेकिन इसमें से एक को भी भारत गोल में नहीं बदल सका. हॉकी देखने को मिली. इस दौरान पहले हॉफ में इंग्लैंड को गोल दागने के ज्यादा मौके मिले, लेकिन वह गोल नहीं दाग सकी, वहीं दूसरे क्वार्टर में भारत ने भी खासे मौके गंवाए. ग्रुप डी में इंग्लैंड एक जीत और एक ड्रॉ के साथ चार अंकों के साथ पहले नंबर पर है, जबकि कुछ ऐसे ही मैच परिणम के साथ भारत के भी चार अंक हैं, लेकिन इंग्लैंड भारत के दो के मुकाबले पांच गोल करने के कारण पहली पायदान पर है.  गोल औसत के मामले में इंग्लैंड भारत से तीन गोल से आगे है 

और अगर ऐसा हुआ, तो इसके पीछे इंग्लैंड का बहुत ही शानदार डिफेंस रहा, जिसका गुणगान इंग्लैंड के कोच ने मैच से पहले किया था. तीसरे क्वार्टर की शुरआत में ही भारत ने डीआरएस के जरिए पेनल्टी कॉर्नर की मांग की, लेकिन इसमे पाया गया कि गेंद घुटने से ऊपर लगी है. ऐसे में यह रिव्यू भी बेकार चला गया. ऐसे में तीसरे क्वार्टर में भी कोई भी टीम कोई गोल नहीं कर सकी और यहां भी मैच 0-0 से बराबर रहा. और इस बराबरी का असर आखिरी क्वार्टर में साफ दिखाई पड़ा और दोनों ही टीमों ने एक नहीं, बल्कि कई बार एक-दूसरे के खिलाफ हमले बोले. और इसमें इंग्लैंड को दूसरे हाफ में पहला पेनल्टी कॉर्नर खेल के आखिरी मिनट में मिला, लेकिन इंग्लिश टीम यह गोल दागने में नाकाम रही और मुकाबला ड्रॉ में तब्दील हो गया.

भारत ने आखिरी क्वार्टर में अपने अटैक के स्तर को और ऊंचा कर दिया. क्वार्टर शुरू होते ही भारत ने दो बार इंग्लैंड के घेरे में पहु्ंचने में सफल रहा, लेकिन इंग्लिश गोलची ने दोनों ही प्रयास नाकाम कर दिए.पलटवार इंग्लैंड ने भी किया, लेकिन इस दौरान भारतीय डिफेंडरों ने प्रशंसनीय काम किया. खेल के 56वें मिनट में भारत जरमनप्रीत सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया. और खेल के आखिरी चार मिनट में भारत दस खिलाड़ियों के साथ खेला. 


ये भी पढ़े:

"सरफराज खान के साथ धोखा हुआ', आकाश चोपड़ा सेलेक्टरों पर बुरी तरह बरसे

“आप चाहते हैं कि वो मैदान में दौड़ लगाए?”, राहुल द्रविड़ के स्वास्थ्य के सवाल पर विक्रम राठौर ने दिया करारा जवाब

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com