ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री का जोकोविच को लेकर बड़ा बयान, बोले- "मैं परवाह नहीं करता कि वे कितने बड़े खिलाड़ी हैं नियम सबके लिए बराबर"

आस्ट्रेलियाई ओपन 17 जनवरी से शुरू होगा . जोकोविच की नजरें रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम पर होगी . वह फिलहाल रोजर फेडरर और रफेल नडाल के समान 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीत चुके हैं .

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री का जोकोविच को लेकर बड़ा बयान, बोले-

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद बवाल मच गया है

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन (Scott Morrison) ने सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी और 9 बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को लेकर दिए बयान के बाद बवाल मचना तय है.  स्कॉट मॉरीसन ने कहा कि अगर जोकोविच मेडिकल कारणों को साबित करने में नाकाम रहे, तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया में एंट्री नहीं दी जाएगी. इसे लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा चाहे वे कितने भी बड़े खिलाड़ी क्यों ना हो मैं परवाह नहीं करता, अगर उन्होंने वैकसीन नहीं लगवाई है तो उन्हें खेलने की अनुमति नहीं दी जा सकती. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने अब साफ कह दिया है कि अगर वे इस बात को साबित नहीं कर पाए कि उनकी मेडिकल कंडीशन ऐसी है कि वे वैक्सीन नहीं ले सकते तो उनको खेलने नहीं दिया जा सकता. 

यह पढ़ें- FOOTBALL: कोरोना के कारण आई लीग को किया गया स्थगित

जोकोविच (Novak Djokovic) ने अब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई है. सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी और 9 बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन ( Australian Open) चैंपियन नोवाक जोकोविच ने क्रोएशिया से ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले बताया कि उन्हें चिकित्सा कारणों की वजह से वैक्सीन से छूट मिली है.  जबकि कुछ ही दिन पहले ये  खबर थी कि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को अस्ट्रेलियाई ओपन में भाग लेने के लिये मेडिकल छूट मिल गई है जिससे वह मेलबर्न यात्रा कर सकेंगे.  ऐसा लग रहा था कि इसके साथ ही टूर्नामेंट में कड़े कोरोना टीकाकरण प्रोटोकाल के कारण उनके खेलने को लेकर लग रही अनिश्चितता का दौर भी खत्म हो गया. ऐसा माना जा रहा था कि उनको मंगलवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि उन्हें अपवाद के तौर पर आस्ट्रेलिया जाने की अनुमति मिल गई है. 


यह पढ़ें- FOOTBALL: लीजेंड फुटबॉलर लियोनेल मेसी पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

जोकोविच लगातार यह बताने से इनकार कर रहे थे कि उन्होंने कोरोना वायरस का टीका लगवाया है या नहीं जबकि मेलबर्न जाने के लिये यह बताना जरूरी है . विक्टोरिया प्रदेश सरकार ने आस्ट्रेलियाई ओपन में उन्हीं खिलाड़ियों, स्टाफ और प्रशंसकों को प्रवेश की अनुमति दी है जिन्हें कोरोना के टीके के दोनों डोज लग चुके हैं . आस्ट्रेलियाई ओपन 17 जनवरी से शुरू होगा . जोकोविच की नजरें रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम पर होगी . वह फिलहाल रोजर फेडरर और रफेल नडाल के समान 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीत चुके हैं .

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​