रात घर में घुसा चोर बनाने लगा पति-पत्नी का वीडियो, हैरान कर यह यह मामला

पुलिस ने बताया कि आरोपी साहू ने सरकारी नौकरी पाने की कोशिश की थी और पीएससी परीक्षा भी दी, लेकिन वो हर बार असफल रहा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
रायपुर:

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक चोर घर में चोरी करने के लिए घुसा था. लेकिन हैरानी की बात ये है कि चोर ने घर में घुसने के बाद कोई चोरी नहीं की. चोर घर में घुसने के बाद चोरी करने के बजाय पति-पत्नी का वीडियो शूट करने लगा. इसके बाद उसने पति-पत्नी को ब्लैकमेल कर 10 लाख ऐंठने की कोशिश की. ब्लैकमेलिंग से तंग आकर पति-पत्नी ने पुलिस से सम्पर्क किया. जिस चोर ने वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया, उसकी उम्र 28 साल बताई जा रही है.

Advertisement

चोर ने सरकारी नौकरी के लिए भी की खूब मशक्कत

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक साहू नाम के चोर ने ब्लैकमेलिंग के लिए चोरी के फोन का इस्तेमाल किया. इस फोन से चोर ने पति-पत्नी को व्हॉट्सऐप किया. पुलिस ने बताया कि आरोपी साहू ने सरकारी नौकरी पाने की कोशिश की थी और पीएससी परीक्षा भी दी, लेकिन वो हर बार असफल रहा. इसके बाद उसने अपना करियर बदलने का फैसला किया और अपने इलाके की सब्जी मंडी से कुछ मोबाइल फोन चुरा लिए. एक पुलिसकर्मी ने बताया कि वह इतना आलसी था कि वह बार-बार एक ही जगह चोरी करता था.

व्हाट्सऐप से वीडियो भेज पति-पत्नी को किया ब्लैकमेल

क्राइम ब्रांच के डीएसपी हेम प्रकाश नायक ने बताया कि साहू ने पहले भी दो बार अहिवारा इलाके में दंपत्ति के घर में चोरी की थी और उसे लगता था कि तीसरी बार भी वो चोरी करने में कामयाब रहेगा. वह पिछले शुक्रवार को उनके घर में घुसा और चोरी करने के लिए कुछ ढूंढ रहा था, तभी उसकी नजर दंपत्ति पर पड़ी. जहां उसने छिपकर चुराए गए स्मार्टफोन से उनका वीडियो बना लिया. अगली सुबह दंपत्ति तब हैरान रह गए, जब उनके एक फोन पर किसी अनजान नंबर से उनका वीडियो आया. इसके बाद 10 लाख रुपये की मांग की गई

Advertisement

पुलिस ने आरोपी को कैसे पकड़ा

हालांकि दंपत्ति को इस बात का अंदाजा नहीं था कि ये वीडियो किसने शूट किया. पुलिस में शिकायत होने के बाद आरोपी तक पहुंचने और उसे पकड़ने के लिए एक विशेष टीम गठित की गई. साहू को ट्रैक करने और बुधवार को उसे गिरफ्तार करने में कोई परेशानी नहीं हुई. पुलिस ने उसके पास से तीन मोबाइल सिम कार्ड और हैंडसेट जब्त किए और वीडियो डिलीट कर दिया. लेकिन इस वाकये का दंपत्ति पर ऐसा असर हुआ कि अब ये जोड़ा सोने से पहले घर के दरवाजे, खिड़कियां और हर कोने की तीन बार जांच करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rohit Sharma, Virat Kohli और Ravindra Jadeja के T20 से संन्यास के बाद उठ रहे सवाल?