महाराष्ट्र: रायगढ़ में आरसीएफ संयंत्र के एसी कंप्रेसर में विस्फोट से तीन की मौत

रायगढ़ जिले में अलीबाग स्थित राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स (आरसीएफ) के संयंत्र में बुधवार शाम एक एसी के कंप्रेसर में विस्फोट हो जाने से तीन श्रमिकों की मौत हो गयी और इतने ही मजदूर घायल हो गए.

Advertisement
Read Time: 10 mins
रायगढ़:

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में स्‍थ‍ित आरसीएफ कंपनी के कंट्रोल रूम में एसी के कंप्रेसर में जोरदार धमाका हुआ है. प्‍लांट में एयर-कंडीशनर कंप्रेसर में अचानक से विस्फोट हो गया. इस हादसे के बाद वहां काम कर रहे तीन श्रमिकों की मौत हो गई और कई घायल हो गए.

पुलिस के मुताबिक आरसीएफ कंपनी के कंट्रोल रूम में  एयर कंडीशनिंग सिस्टम लगाने का काम चल रहा था. इसी दौरान कंप्रेसर में विस्फोट हो गया. प्रबंधन ने कंपनी के प्लांट में  किसी लीकेज से इंकार किया हैं और दावा किया है कि  प्लांट ठीक से चल रहा है. राहत और बचाव का काम तेज कर द‍िया है. पुलिस और दमकल विभाग मौके पर हैं.

रायगढ़ के एक पुलिस अधिकारी के अनुसार कुछ मिस्त्री मुंबई से करीब 100 किलोमीटर दूर अलीबाग के थल में आरसीएफ संयंत्र के एक एसी की मरम्मत कर रहे थे, तभी शाम करीब 4:45 बजे एसी कंप्रेसर में विस्फोट हो गया.

रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घरगे ने कहा, ‘‘घटना में तीन मजदूरों की मौत हो गई, वहीं तीन अन्य घायल हो गए. आगे जांच जारी है और हम अलीबाग थाने में मामला दर्ज करेंगे.'

ये भी पढ़ें:-
EXCLUSIVE : 'अच्छे आचरण' पर रिहा हुए बिलकिस के दोषियों के खिलाफ दर्ज हैं यौन हमलों समेत कई मामले
EXCLUSIVE: बिलकिस केस में दोषियों की रिहाई से बढ़ेगा बलात्कारियों का मन : झारखंड के CM हेमंत सोरेन

चुनाव हारने के बाद शशि थरूर ने कहा, 'खड़गे साहब की जीत कांग्रेस पार्टी की जीत है'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस में 'भोले बाबा' पर FIR नहीं, मुख्य आरोपी पर एक लाख का इनाम