राज ठाकरे ने महाराष्‍ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे को बधाई देते हुए 'सतर्क रहने' की दी सलाह

शिंदे ने गुरुवार शाम को महाराष्‍ट्र के सीएम पद की शपथ ली है. उनके  साथ बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने भी शपथ ली है जो राज्‍य के डिप्‍टी सीएम का पद संभालेंगे.

Advertisement
Read Time: 19 mins

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री का पद संभालने के बाद एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को राज्‍य और देश के कई नेताओं ने बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए सीएम को बधाई देते हुए उम्‍मीद जताई है कि उन्‍हें विश्‍वास है कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र को और ऊंचाई पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे. महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने भी महाराष्‍ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे को बधाई दी है. राज ने ट्विटर पर अपने संदेश में लिखा, "महाराष्‍ट्र के सीएम पद का उत्‍तरदायित्‍व आप स्‍वीकार कर रहे हैं, इस बात का हमें आनंद है. यह सुअवसर आपको मिला है. खुद के कर्तव्‍य से आप इसे सिद्ध करेंगे, ऐसी आशा है. सतर्क रहिए और सोच-विचारकर कदम उठाइए. पुन: आप का अभिनंदन. "

शिंदे ने गुरुवार शाम को महाराष्‍ट्र के सीएम पद की शपथ ली है. उनके  साथ बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने भी शपथ ली है जो राज्‍य के डिप्‍टी सीएम का पद संभालेंगे. राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने दोनों नेताओं को  पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. महाराष्‍ट्र बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता फडणवीस दो बार महाराष्‍ट्र के सीएम रह चुके हैं लेकिन बीजेपी प्रमुख बीजेपी नड्डा के आग्रह पर उन्‍होंने महाराष्‍ट्र सरकार में डिप्‍टी सीएम बनना स्‍वीकार किया है. 

एकनाथ शिंदे महाराष्‍ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे इसकी घोषणा देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को सुबह ही कर दी थी. उन्होंने ये भी कहा था कि वो इस सरकार में कोई पद नहीं लेंगे और सरकार को बाहर से समर्थन देंगे. लेकिन अपने इस बयान के कुछ घंटे बाद ही उन्हें अपना ये फैसला बदलना पड़ा. दरअसल, दिल्ली से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने फडणवीस से बात की और उनसे आग्रह किया वो डिप्टी सीएम का पद स्वीकार करें. नड्डा ने गुरुवार शाम को कहा था, "आप लोग एक और ट्विस्ट के लिए तैयार रहे. मैंने फडणवीस से खुद बात की हेऔर उन्हें इसके लिए मनाया है. "

Advertisement

* 'उदयपुर हत्याकांड : कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में जुलूस के दौरान तनाव, फेंके गए पत्थर
* '"असल में यही हुआ..." : उद्धव ठाकरे के इस्तीफे को लेकर संजय राउत ने शेयर किया स्केच
* Presidential Election : इस परिस्थिति में नामांकन हो सकता है खारिज, उम्मीदवारों को मानने होते हैं ये नियम

Advertisement

उद्धव ठाकरे के इस्‍तीफे के बाद शिवसेना का क्‍या होगा? जानिए क्‍या कहते हैं जानकार

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article