Year Ender 2023: ऑफबीट डेस्टिशनेशन से लेकर बजट फ्रेंडली ट्रिप लोगों ने 2023 में किए सबसे ज्यादा पसंद, शांत हिल स्टेशन भी रहे विश लिस्ट में

Top Travel Trends of 2023: पूरे साल घूमने-फिरने का सिलसिला चलता रहता है. आइए आपको बताते हैं कि भारत के लोगों ने साल 2023 में किस तरह के ट्रैवल ट्रेंड्स को सबसे ज्यादा फॉलो किया.

Year Ender 2023: ऑफबीट डेस्टिशनेशन से लेकर बजट फ्रेंडली ट्रिप लोगों ने 2023 में किए सबसे ज्यादा पसंद,  शांत हिल स्टेशन भी रहे विश लिस्ट में

Travel Trends 2023: साल 2023 में लोगों ने इन जगहों पर जाना किया पसंद.

खास बातें

  • लोगों को पसंद हैं ऐसी जगहों पर घूमना.
  • साल 2023 में टॉप पर रहे ये ट्रैवल ट्रेंड्स.
  • आप भी कर सकते हैं यहां जाने का प्लान.

अंकित श्वेताभ: चंद दिनों में साल 2023 खत्म हो जाएगा और नया साल 2024 नई उमंग अपने साथ लेकर आएगा. वैसे तो इस साल कई सारी चीजें ट्रेंडिंग रही. लेकिन अगर ट्रैवलिंग की बात करें तो कोरोना काल के बाद इस पूरे साल ही लोगों को अच्छी तरह घूमने का मौका मिला. लोगों ने परंपरा से हटकर कुछ नए ट्रैवल ट्रेंड्स (Travel Trends) को फॉलो किया. बल्कि आंकड़ों के हिसाब से इस बार टूरिजम इंडस्ट्री (Tourism Industry in 2023) को अच्छा मुनाफा हुआ. इसका एक कारण जी20 समिट भी रहा. आइए आपको बताते हैं कि लोगों ने किस तरह का ट्रेंड फॉलो किया.

Year Ender 2023: डाइट के लिए लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किए ये 5 डाइट प्लान, वजन कम करने के लिए हैं खास

साल 2023 के टॉप ट्रैवलिंग ट्रेंड्स | Top Traveling Trends of 2023

पीस लविंग प्लेस

कोरोना के बाद धुमने के लिए लोगों ने सबसे ज्यादा शांत जगहों पर जाना सही समझा. लोगों ने सबसे ज्यादा शांत और नेचुरल जगहों को सर्च किया और अपना ट्रिप प्लान किया. सभी को शांति पसंद है.

Latest and Breaking News on NDTV

बजट वाली ट्रिप

पहले जहां लोग घूमने के नाम पर लाखों खर्च कर देते थे वो अब कम हो गया है. आंकड़ों की माने तो कम खर्च और अधिक आनंद वाली जगहों पर टूरिस्ट ज्यादा देखे गएं. बजट फ्रेंडली ट्रिप के लिए लोगों ने इस साल ऑनलाइन प्री बुकिंग का सबसे ज्यादा यूज किया.

ऑफबीट ट्रैवल डेस्टिनेशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुबई, अमेरिका, इदिप्ट, इंग्लैंड, जैसी जगहे घूमने के लिहाज से अब कॉमन हो चुकी है. यही कारण हैं कि लोगों ने साल 2023 में ऑफबीट ट्रैवल डेस्टिनेशन पर जाना अधिक पसंद किया. लोगों ने सबसे ज्यादा लाओस, वियतनाम, अजरबैजान, जैसी जगहों के बारे में सर्च किया.