Winter Tips: सर्दियों में ऊनी कपड़ों से रोएं हटाने में मदद करेंगे ये टिप्स, आजमा कर देखिए, नए जैसा लगने लगेगा स्वेटर

Winter Clothes Care: सर्दियों में ऊनी कपड़ों पर आए रोएं ना केवल बुरे लगते हैं बल्कि ये कपड़े को भी खराब कर डालते हैं. इनको साफ करने के लिए कुछ खास टिप्स कारगर साबित हो सकते हैं.

Winter Tips: सर्दियों में ऊनी कपड़ों से रोएं हटाने में मदद करेंगे ये टिप्स, आजमा कर देखिए,  नए जैसा लगने लगेगा स्वेटर

remove lints from winter clothes: ठंड के कपड़े पर से ऐसे निकालें रोएं.

Woolen Cloth Care Tips: सर्दियां (winter tips) आते ही बक्से में रखे ऊनी कपड़े (woolen clothes) बाहर निकल आते हैं. यूं तो ऊनी कपड़े काफी गर्माहट देते हैं लेकिन ऊनी कपड़ों पर आए रोएं (tips to remove lint on woolen cloth) देखने में काफी बुरे लगते हैं. यूं तो बाजार में तरह तरह के लिंट रिमूवर आ गए हैं लेकिन कई बार उनसे भी रोएं साफ नहीं हो पाते हैं. ऐसे में अगर आपको ऊनी कपड़ों से रोएं हटाने में दिक्कत होती है तो आप कुछ खास टिप्स अपना सकते हैं. इनकी बदौलत आपके ऊनी कपड़ों (Winter Wear) से रोएं साफ हो जाएंगे और आपके ऊनी कपड़ों को नयापन मिल जाएगा. चलिए ऐसे ही कुछ खास टिप्स की बात करते हैं.

ऊनी कपड़ों से रोएं हटाने के टिप्स  (Tips to remove lint on woolen clothes)

Latest and Breaking News on NDTV
  • शेविंग रेजर भी ऊनी कपड़ों से रोएं हटाने के लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित होता है. जो रेजर आपके यूज का नहीं रह गया है, उसकी मदद से आप ऊनी कपड़ों से रोएं साफ कर सकती हैं.

  • जब भी मशीन में ऊनी कपड़ों को धोने के लिए डालें तो ध्यान रखें कि कपड़े उल्टे करके ही डालें जाएं. ऐसा करने पर उनसे कम रोएं निकलते हैं.

  • Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

    पतली कंघी की मदद से भी आप ऊनी कपड़ों से रोएं निकाल सकते हैं. इसके लिए आपको बार बार कंघी को कपड़े पर फेरना होगा. इससे उसके दांतों में सारे रोएं आ जाएंगे.