पति की इन 5 बातों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है पत्नी, रिश्ते में पड़ने लगती है दरार

Things Wives Hate About Husbands: चाहते या ना चाहते हुए भी पति ऐसे बहुत से काम करते हैं जो पत्नी को बिल्कुल पसंद नहीं आते. कभी-कभार ये बातें दोनों के बीच प्यार को खत्म करने वाली भी साबित हो जाती हैं. 

पति की इन 5 बातों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है पत्नी, रिश्ते में पड़ने लगती है दरार

Relationship Tips: पतियों की ये बातें पत्नी को नहीं आती पसंद. 

Relationship Advice: पति-पत्नी के रिश्ते को खास माना जाता है. दोनों एक-दूसरे के सुख-दुख के साथी होते हैं, जीवनभर साथ निभाने की कस्में खाते हैं, दुनिया में नई जिंदगी लाते हैं और शादी करते ही दोनों के सभी रिश्ते एकदूजे के हो जाते हैं. लेकिन, कहते हैं ना डोर जितनी मजबूत होती है टूट जाने के बाद उसे जोड़ने में उतनी ही कठिनाई आती है.  इसी तरह पति के द्वारा कही जाने वाली या फिर पति की ऐसी आदतें हैं जो ज्यादातर पत्नियों को बिल्कुल पसंद नहीं आतीं और इनसे दोनों के रिश्ते में दरार पड़ सकती है, प्यार (Love) कम हो सकता है या फिर आपसी लगाव खत्म होने तक की भी नौबत आती है. आइए जानते हैं कौनसी हैं ये बातें. 

सुबह उठने का मन तो करता है लेकिन उठा नहीं जाता तो ये 5 टिप्स आएंगे काम, अर्ली बर्ड बन जाएंगे आप


पत्नियों को नहीं पसंद आती पतियों की ये 5 बातें | 5 Things About Husbands That Wives Don't Like


दुख पहुंचाने के लिए मजाक उड़ाना 


पति-पत्नी का रिश्ता दोस्तों जैसा भी होता है जिसमें वे एक-दूसरे से मजाक करते भी हैं और मजाक उड़ाते भी हैं. लेकिन, कई बार मजाक को हंसी-खुशी के लिए नहीं बल्कि दुख पहुंचाने की मंशा से किया जाता है, खासकर किसी और के सामने. वजन पर टोकते रहना, खाने को लेकर बुराई या फिर बात करने के तरीके पर किसी और के सामने उड़ाया गया मजाक पत्नी को खलता है. 


खुद को प्रोब्लम सोल्वर समझना 


पत्नी को तकलीफ ना हो या कोई दिक्कत ना हो यह सोचकर हो सकता है पति हर परेशानी खुदपर लेने की कोशिश करते हों यो प्रोब्लम सोल्व करने का बेड़ा खुदपर उठाते हों, लेकिन हर बार ही ऐसा करने से पत्नि (Wife) को लगता है कि वह इस काबिल नहीं है कि किसी बात को समझ या सुलझा सके. इससे उसे अपने ऊपर भरोसा कम होने लगता है. साथ ही, पति पर गुस्सा आता है कि वह उसको परिपक्व नहीं समझता. 

दूसरों के सामने कड़ा व्यवहार 


कई पतियों की आदत होती है कि वे दूसरे लोगों के सामने खुदको बड़ा दिखाने के लिए अपनी पत्नी को छोटा करने लगते हैं. घर के अंदर वे पत्नी को राजकुमारी की तरह महसूस कराते हैं लेकिन लोगों के सामने आते ही ऐसे दिखाते हैं जैसे वह जीवनसंगिनी नहीं बस घर की कोई मेहमान है जिसे ना अपना मत रखने का हक है और ना ही आवाज उठाने का. 


टॉक्सिक बिहेवियर 

पति कई तरीकों से टॉक्सिक बिहेव कर सकते हैं लेकिन यहां एक उदाहरण से इसे समझने की कोशिश करते हैं. लड़ाई के वक्त पति का गाली-गलौज करना और मारने तक दौड़ आना और गुस्सा शांत होते ही पत्नि के पैरों में पड़ने की कोशिश टॉक्सिक बिहेवियर (Toxic Behaviour) है. पत्नी ऐसे पति के साथ हमेशा यही सोचती रह जाती है कि यह प्यार है या पागलपन. 

बातें छुपाना 


इसे बातें छुपाना भी कहा जा सकता है और सच ना बताना भी. असल में कई लोगों की कम बात करने की आदत होती है जिसे समझा जा सकता है, लेकिन जब पति अपने बारे में पत्नी से कुछ शेयर ही ना करना चाहे तो ऐसे में पत्नी तटस्थ महसूस करने लगती है. रिश्ते में उसे बंद-बंद महसूस होने लगता है और इन्हीं सब के चलते शक की दीवारें खड़ी होने लगती हैं. 
 

इस वजह से लगता है कि हाथ-पैरों में काट रही हैं चीटियां, जानिए किस विटामिन की कमी से होती है झुनझुनी 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

गोविंदा अपनी पत्नी सुनीता आहूजा के साथ एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com