फैशन के इस दौर में पुरुष भी न करें अपनी पर्सनालिटी से कॉम्‍प्रोमाइज

फैशन के इस दौर में पुरुष भी न करें अपनी पर्सनालिटी से कॉम्‍प्रोमाइज

नयी दिल्‍ली:

कहा जाता हैं कि पुरुष अपनी पर्सनालिटी को लेकर उतने सजग नहीं होते, जितनी महिलाएं होती हैं। हालांकि पहचान बनाने के लिए काम के साथ-साथ आपका पहनावा भी काफी मायने रखता है। ड्रेसिंग स्‍टाइल में जरा-सी लापरवाही आपकी पर्सनालिटी को बिगाड़ सकती है। इसलिए यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्‍स जिन्‍हें अपनाकर आप पा सकते हैं परफेक्‍ट लुक-

-जब भी घर से निकलें तो ध्‍यान रहे कि आपकी कॉलर पर सिलवटें न आ रही हों। कॉलर की सिलवटें आपके व्यक्तित्व पर बुरा असर डालती हैं।

-जीन्स के साथ पहनने के लिए आपके पास हमेशा अलग से ब्लेजर होना चाहिए। यह देखने में ज़्यादा स्टाइलिश लगता है।

मजेदार टिप्‍स, जो एक पुरुष को दे सकते हैं नया लुक

-अपने स्टाइल को हमेशा अच्छे शू कलेक्शन से अपग्रेड करते करें। इसके लिए आप ब्राउन या ब्लैक कलर की ड्रेस को ध्यान में रखते हुए शूज खरीद सकते हैं, जो किसी भी स्टाइल से आसानी से मैच हो जाते हैं। अगर आप कॉलेज ब्‍वाय हैं तो आप लोफर का चयन कर सकते हैं, वो जीन्‍स और ट्राउजर किसी के साथ भी काफी फबते हैं।

-अगर आप दाढ़ी रखने के शौकीन हैं या फिर आपने फ्रेंच दाढ़ी रखी हुई है, तो भी नियमित अंतराल पर इसकी सेटिंग करवाते रहें।

अब केवल 'टॉल-डार्क-हैंडसम' होने से नहीं चलेगा काम, ये है परफेक्ट दूल्हे की 'चेकलिस्ट'

-जब भी आप घर से कहीं बाहर जाएं, तो अपने कानों के पीछे और दोनों कलाई पर परफ्यूम का स्प्रे ज़रूर छिड़के।

-परफ्यूम लगाने का एक तरीका होता है। इसके लिए सबसे पहले आपने हाथों को सीधा करें इसके बाद अपनी चेस्ट पर परफ्यूम छिड़कें। इस तरह से परफ्यूम लगाने से इसकी खूशबू लंबे समय तक बनी रहती है।

गर्मियों में भी ऑफिस में दिखें कूल... अपनाएं कुछ नए ड्रेसिंग स्टाइल

-यह भी ध्‍यान रखें कि अच्‍छा दिखने में आपकी बॉडी लैंग्‍वेज इंपॉर्टेंट रोल प्‍ले करती है। आप कितने ही अच्‍छे कपड़े पहन लें, लेकिन आपकी बॉडी लैंग्‍वेज सुस्‍त है तो सब बेकार।

-हमेशा कमर को सीधा और छाती को थोड़ा बाहर निकालकर चलें। कंधों को कभी झुकाकर ना चलें और चेहरे पर हमेशा मुस्‍कान रखें। इससे आपकी पर्सनालिटी हमेशा आकर्षक लगेगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com