Hair care : हर हफ्ते में बालों में लगाती हैं मेहंदी तो एक बार नुकसान भी जान लें इसके

Hair care routine : आज हम आपको इस लेख में बताएंगे की आखिर क्या क्या नुकसान हो सकते हैं बाल को मेहंदी के इस्तेमाल से.

Hair care : हर हफ्ते में बालों में लगाती हैं मेहंदी तो एक बार नुकसान भी जान लें इसके

अगर आपके बाल बहुत DRY हो गए हैं तो इसके पीछे की वजह मेहंदी हो सकती है.

Mehndi side effects : कुछ लोग बाल को नेचुरल तरीके से काला करने के लिए हर हफ्ते मेहंदी लगाते हैं, जो कि आपके बालों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. जरूरत से ज्यादा मेहंदी लगाना बाल (hair care tips) की सेहत के साथ खिलवाड़ करने के बराबर है. ऐसे में आज हम आपको इस लेख में बताएंगे की आखिर क्या क्या नुकसान हो सकते हैं बाल को मेहंदी के इस्तेमाल से. ताकि आप थोड़ा सतर्क हो जाएं, तो चलिए जानते हैं इसके बारे में.

मेहंदी लगाने के नुकसान

  • अगर आपके बाल बहुत ड्राई हो गए हैं तो इसके पीछे की वजह मेहंदी हो सकती है. इससे बाल टूटने भी लगते हैं ज्यादा. इससे आपका स्कैल्प भी ड्राई होने लगता है. इससे खुजली और जलन भी हो सकती है.
mlt8h74o
  • वहीं, आप मेहंदी को 3 से 4 घंटे लगाकर रखती हैं तो ये आपके बालों के लिए ठीक नहीं है. मेहंदी बालों में एक घंटे तक लगाकर रखें, ये सही है बाल की सेहत के लिए. 
57bo8g0o

Fatty liver वाले इस रामबाण नुस्खे को अपना लें, एक महीने में मिलेगा 99 प्रतिशत आराम!

  • जब भी आप मेहंदी हेयर मास्क तैयार करें तो उसमें सरसों का तेल 2 से 3 चम्मच जरूर मिला लीजिए. ऐसा करने से आपके बाल ड्राई होने से बच जाएगा.
j7phglk
  • वहीं, मेहंदी हेयर मास्क लगाने के बाद आप कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें. इससे भी आपके बाल रूखे होने से बचेंगे. एक और बात अगर आपके बाल झड़ रहे हैं तो मेंहदी को गरम पानी में घोल कर जड़ों में लगाएं. इससे जल्द आपको आराम मिलेगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कान्स एक्सक्लूसिव: एक्टर विजय वर्मा बोले, "निर्देशक मुझसे ज्यादा मुझमें ढूंढते हैं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com