Urfi Javed की ही तरह आप भी पा सकती हैं निखरी हुई त्वचा, बस अपनाने होंगे उर्फी के बताए ये कमाल के घरेलु नुस्खे 

Urfi Javed Skin Care: उर्फी जावेद के इन फेस पैक्स से स्किन खूबसूरत ही नहीं बल्कि सेहतमंद भी नजर आने लगेगी. त्वचा को नमी और पोषण देते हैं उर्फी के ये फेस पैक्स.

Urfi Javed की ही तरह आप भी पा सकती हैं निखरी हुई त्वचा, बस अपनाने होंगे उर्फी के बताए ये कमाल के घरेलु नुस्खे 

Urfi Javed Face Pack: इन फेस पैक से आप भी पा सकते हैं उर्फी जैसी त्वचा.

खास बातें

  • उर्फी के ये फेस पैक हैं कमाल.
  • त्वचा पर आती है नमी और निखार.
  • इन फेस पैक्स को बनाना भी है आसान.

Skin Care: उर्फी जावेद यूं तो अपने फैशन सेंस और एक के बाद एक हैरान कर देने वाले आउटफिट्स के लिए चर्चा में रहती हैं, लेकिन उर्फी के स्किन केयर टिप्स भी कुछ कम कमाल के नहीं हैं. अपने आउटफिट्स से छाए रहने से पहले उर्फी (Urfi Javed) स्किन केयर से जुड़े टिप्स भी आयदिन शेयर करती रहती थीं. आज हम उर्फी के इन्हीं टिप्स और घरेलू नुस्खों (Home Remedies) को आप तक लेकर आए हैं. उर्फी के फैशन पर आपकी चाहे जो राय हो लेकिन यह तो आप मानते हैं ना कि उर्फी की त्वचा हमेशा खिली और बेदाग नजर आती है. इन्हीं ग्लोइंग (Glowing Skin) और खूबसूरत त्वचा के राज आज हम जानेंगे यहां. 


उर्फी जावेद का स्किन केयर | Urfi Javed Skin Care


चिया सीड्स फेस पैक 

उर्फी के इस फेस पैक (Face Pack) को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक कटोरी में दूध लेकर उसमें चिया सीड्स (Chia Seeds) मिलाने हैं. जब चिया सीड्स अच्छे से भीग जाएं तो ताजा एलोवेरा की पत्ती लेकर उसके जेल को निकाल लें और भीगे हुए चिया सीड्स में मिलाएं. अब मिक्सर में एलोवेरा मिले चिया सीड्स को डालें और साथ ही कुछ खीरे के टुकड़े भी मिला लें. आप जरूरत के अनुसार एलोवेरा के और टुकड़े भी मिला सकते हैं.

इस मिश्रण में शहद (Honey) डालकर इसे अच्छी तरह पीस लें. अब आपको इसमें हल्दी और सेडार एसेंशियल ऑयल मिलाना है. आप चाहें तो दोनों में से एक ऑयल भी मिला सकते हैं. उर्फी की ही तरह इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और फिर देखिए किस तरह चमक उठता है आपका चेहरा. 

केले का फेस पैक


इस केले के फेस पैक (Banana Face Pack) को बनाना बेहद आसान है. इसके लिए एक केले को लें और उसे अच्छी तरह मैश कर लें. अब इसमें एक चम्मच भरकर शहद मिलाएं. अगला स्टेप है इस मिश्रण में पपीते का रस और लगभग एक चम्मच भरकर इसबगोल मिलाना. इस पेस्ट को अच्छी तरह मिलाकर चेहरे पर लगाएं.

आप उर्फी की तरह ही इसके ऊपर सादा शीट मास्क भी लगा सकते हैं. 20 से 25 मिनट चेहरे पर लगाए रखें और इसे अपना जादू चलाने के लिए छोड़ दें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर