Toothpaste hack : इन चीजों के दाग हटाने के लिए करें टूथपेस्ट का इस्तेमाल, ये रहा तरीका

Life hacks : टूथपेस्ट का इस्तेमाल आप केवल दांत की सफाई के लिए नहीं बल्कि उसको कई घरेलू कामों में कर सकती हैं. जिसके बारे में यहां बताया जा रहा है.

Toothpaste hack : इन चीजों के दाग हटाने के लिए करें टूथपेस्ट का इस्तेमाल, ये रहा तरीका

Hacks : जूते की सफाई में भी कर सकते हैं इसका इस्तेमाल

खास बातें

  • टूथ पेस्ट का इस्तेमाल आप जूते के दाग हटाने में करें.
  • मोबाइल कवर साफ करने के लिए.
  • लिपस्टिक का निशान हटाने के लिए.

Toothpaste uses : टूथपेस्ट का इस्तेमाल दांतों (teeth) की सफाई करने के लिए किया जाता है. यह बात सबको पता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका प्रयोग कई और कामों में भी किया जा सकता है. सामानों पर लगे दाग धब्बों (stain) को हटाने और साफ करने के लिए, हां आपने बिल्कुल सही सुना. ये दांत चमकाने (teeth cleaning) के साथ सामानों को भी चमकाएगा. अब आप सोच रहे होंगे कैसे तो चलिए जानते हैं इसके बारे में लेख में. 


 

टूथपेस्ट का इस्तेमाल कैसे करें | How to use toothpaste 

- टूथपेस्ट का इस्तेमाल आप जूते की सफाई में कर सकती हैं. कई बार जूतों पर कुछ ऐसे निशान लग जाते हैं, जो छूटने का नाम नहीं लेते हैं, जिसके चलते आप उसे पहनना छोड़ देते हैं. ऐसे में आप टूथ पेस्ट को दाग वाले निशान पर लगाकर कपड़े से साफ कर लें. ऐसा करने से जूते चमक जाएंगे.

- फोन का कवर भी टूथपेस्ट से साफ कर सकते हैं. बस आपको दो से 3 मिनट कवर पर लगाकर रखना है. उसके बाद साफ कर देना है, कवर को. यह फोन पर लगे छोटे मोटे स्क्रैच को गायब कर देता है. 

- लिपस्टिक का दाग अगर आपके लाइट कपड़ों पर लग गया है तो टूथपेस्ट की मदद से उसे हटा सकती हैं. बस आप दाग वाली जगह पर टूथपेस्ट को लगा दीजिए और ब्रश से साफ कर लीजिए. स्टेन गायब हो जाएगा.

- टेबल पर लगे चाय के दाग को भी आप टूथपेस्ट से हटा सकती हैं. इससे दाग छूमंतर हो जाती है. बस आपको दाग वाली जगह पर पेस्ट लगाकर रब कर देना है. फिर देखिए कैसे टेबल चमक जाती है. दीवारों पर लगे दाग को भी आप टूथपेस्ट की मदद से हटा सकती हैं. इससे झटपट दाग गायब हो जाएंगे. बस आपको दीवार पर लगाकर हाथ से रगड़ना है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com