भारी मेकअप लगाने से लोग नहीं समझते महिलाओं को लीडर, इस चीज का रहता है शक

अगर आप नेता बनना चाहते हैं तो सादा तरीके से मेकअप करें. एक नए अध्ययन में यह सलाह दी गई है और कहा गया है कि जो महिलाएं भारी मेकअप लगाती हैं, उन्हें अच्छा नेता समझे जाने की संभावना कम होती है.

भारी मेकअप लगाने से लोग नहीं समझते महिलाओं को लीडर, इस चीज का रहता है शक

जो महिलाएं भारी मेकअप लगाती हैं, उन्हें अच्छा नेता समझे जाने की संभावना कम होती है.

खास बातें

  • भारी मेकअप से महिलाओं की नेतृत्व क्षमता पर संदेह!
  • अबर्टे विश्वविद्यालय के वरिष्ठ लेक्चरर क्रिस्टोफर वाटकिन्स ने बताया.
  • यह शोध पर्सेप्शन जर्नल में प्रकाशित किया गया है.
नई दिल्ली:

अगर आप नेता बनना चाहते हैं तो सादा तरीके से मेकअप करें. एक नए अध्ययन में यह सलाह दी गई है और कहा गया है कि जो महिलाएं भारी मेकअप लगाती हैं, उन्हें अच्छा नेता समझे जाने की संभावना कम होती है. इस शोध के निष्कर्षो में कहा गया है कि बहुत ज्यादा मेकअप आपके नेतृत्व क्षमता की धारणाओं पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. 

महिलाओं में Menopause हार्मोन के इलाज से इस बीमारी का खतरा होता है कम

शोध के सह-लेखक और अबर्टे विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान खंड के वरिष्ठ लेक्चरर क्रिस्टोफर वाटकिन्स ने बताया, "यह शोध पहले किए गए शोध के नतीजों को परखने के लिए किया गया, जिसमें बताया गया था कि मेकअप लगाने से महिलाओं का लुक प्रभावशाली हो जाता है."

इस देश में अबॉर्शन को लेकर जनता से मांगी जाएगी राय, मई में होगी वोटिंग

उन्होंने कहा, "पिछले शोधों में बताया गया कि मेकअप लगाने से महिलाओं का लुक प्रभावशाली होता है, लेकिन हमारे शोध से पता चलता है कि मेकअप से महिलाओं के प्रभाव में कोई अंतर नहीं आता, बल्कि उनकी नेतृत्व क्षमता पर संदेह होने लगता है."

13 घंटे काम और सैलरी सिर्फ 7 घंटे की, ऐसी है इस देश की महिलाओं की हालत

यह शोध पर्सेप्शन जर्नल में प्रकाशित किया गया है. शोध में पाया गया कि महिला और पुरुष प्रतिभागी दोनों ने अधिक मेकअप लगाई हुई महिला के नेतृत्व क्षमता पर संदेह किया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com