विज्ञापन
This Article is From Aug 03, 2017

चाहते हैं यादगार और मजेदार ट्रिप, तो आपकी तमन्ना को पूरा करेंगे ये अनोखे होटल

जब भी अब अपनी अगली हॉलीडे प्लान करें तो होटल को लेकर कुछ डिफरेंट ट्राई करें. हम बता रहे हैं आपको ऐसे 6 विचित्र होटलों के बारे में जो आपको ले जाएंगे एक अलग ही दुनिया में...

चाहते हैं यादगार और मजेदार ट्रिप, तो आपकी तमन्ना को पूरा करेंगे ये अनोखे होटल
जब भी हम किसी ट्रिप का प्लान करते हैं तो जिन बातों को सबसे तवज्जोह दी जाती है उनमें से एक होती है कि होटल कैसा और कहां हो... हम जब भी ट्रिप का प्लान करते हैं, तो ख्वाहिश मन में होती है कि वह एक मजेदार ट्रिप हो और एक खूबसूरत होटल में रुकने का मौका मिले. कुछ लोग अपनी ट्रिप को मजेदार बनाने के लिए लीग से हटकर प्लानिंग करते हैं और कुछ अनोखा देखने और जीने की कोश‍िश में जुटे रहते हैं. अगर आप भी ऐसे ही लोगों में शामिल हैं और अपनी ट्रिप को मजेदार बनाना चाहते हैं, तो जब भी अब अपनी अगली हॉलीडे प्लान करें तो होटल को लेकर कुछ डिफरेंट ट्राई करें. हम बता रहे हैं आपको ऐसे 6 विचित्र होटलों के बारे में जो आपको ले जाएंगे एक अलग ही दुनिया में...

1. मैड कैफे (टोक्यो): जापान की राजधानी टोक्यो में स्थित ये कैफे आपको एक बार फिर आपके बचपन में ले जा सकता है, क्योंकि यहां जापानी लड़कियां फ्रेंच आउटफिट्स में होती हैं और आपको आपके बचपन से जुड़ी चीजें आपके सामने लाती हैं.

2. कैपसूल होटलः कैपसूल होटल भी जापान के टोक्यो में ही स्थित है. इस होटल की खास बात ये है कि इसमें आपको कम पैसों से सभी तरह की जरूरी सुविधाएं मिल जाएंगी. इसलिए आप जब भी जापान जाएं तो एक बार कैपसूल होटल का रुख जरूर करें.

3. सीक रेफ्यूजी (जेल, आयरलैंड): 19वीं सदी बनी में बनी इस जेल को बाद में एक होटल का रूप दे दिया गया था. यहां पर आपको काफी हरियाली देखने को मिलेगी जिससे आपको नेचर से जुड़ने का मौका मिलेगा.

4. ट्रीट फॉर द इसेंट्रिकः ये होटल श्रीलंका के जीवन को करीब से दर्शाता है. इस होटल का यूनीक एमबियंस आपको जरूर काफी पीस मुहैया कराएगा.

5. ट्री हाउसः पेड़ की चोटी पर घर जैसा आराम लेना हो तो आपको श्रीलंका जाना चाहिए. ये ट्री हाउस आपको वेस्टर्न घाट की खूबसूरत से अच्छी तरह से रूबरू कराएंगे.

6. मध्य प्रदेश में वाइल्ड स्टेः मध्य प्रदेश में स्थित बांधवगढ़ नेशनल पार्क के घने जंगलों में रुकने का भी अपना अलग मजा है. वाइल्ड लाइफ लवर्स के लिए ये होटल्स किसी जन्नत से कम नहीं है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आंवला को इन 5 तरीकों से लगाकर देख लीजिए बालों पर, महंगे प्रोडक्ट्स से भी बेहतर दिखेगा असर 
चाहते हैं यादगार और मजेदार ट्रिप, तो आपकी तमन्ना को पूरा करेंगे ये अनोखे होटल
बिना फ्रिज एलोवेरा जेल को लंबे समय तक करना है स्टोर, तो फॉलो करें ये 4 Easy Steps
Next Article
बिना फ्रिज एलोवेरा जेल को लंबे समय तक करना है स्टोर, तो फॉलो करें ये 4 Easy Steps
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com