विज्ञापन
This Article is From May 30, 2023

पति की इन बॉडी लैंग्वेज से पता लगा सकती हैं आप कि, वो शादी बचाना चाहते हैं या नहीं

husband body language : आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि, कैसे आप अपने हसबैंड की बॉडी लैंग्वेज से पता लगा सकते हैं कि, वो इस शादी में रहना चाहते हैं या नहीं. 

पति की इन बॉडी लैंग्वेज से पता लगा सकती हैं आप कि, वो शादी बचाना चाहते हैं या नहीं
Relationship tips : वो रिश्ते में इंटिमेसी बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं जिससे रिश्ते में स्पार्क आ सकता है.

Relationship tips : शादी का बंधन बहुत नाजुक होता है, जिसे बहुत प्यार और विश्वास की डोर से बांधकर रखना होता है. इसमें से कोई भी एक चीज कमजोर पड़ी, रिश्ते में दरार पड़ना स्वाभाविक है. वहीं कुछ मामलों में तो बात तलाक तक पहुंच जाती है, वहीं कुछ में मामलों में पूरा परिवार ही तनाव में डूबा रहता है, लेकिन कई बार समझना मुश्किल होता है कि, आपका पार्टनर आपके इस खूबसूरत साथ को कब तक निभाना चाहता है. कई बार रिश्ते समझना बेहद मुश्किल हो जाता है और यह छोटी-मोटी दूरियां बाद में लड़ाई झगड़े का कारण बन जाती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि, कैसे आप अपने हसबैंड की बॉडी लैंग्वेज से पता लगा सकते हैं कि, वो इस शादी में रहना चाहते हैं या नहीं. 

पति शादी बचाना चाहते हैं कैसे जानें

  • अगर आपके पति शादी को दोबारा मौका देना चाहते हैं तो उनकी कुछ हरकतें ऐसी होंगी जिससे आपको पता लग जाएगा. वो आपकी केयर पहले से कहीं ज्यादा करने लगे हैं. वो पहले की तरह आपकी सारी बातें सुनने लगे हैं. सम्मान करने लगे हैं. 

किचन में रखे इस मसाले को पानी में घोलकर रोज धोएं चेहरे को, स्किन होगी बेदाग और निखरी

  • वो रिश्ते में इंटिमेसी बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं जिससे रिश्ते में स्पार्क आ सकता है. अगर ऐसा कुछ आपके पति कर रहे हैं तो फिर समझिए वो रिलेशन को बचाना चाहते हैं. आपको खोना नहीं चाहते हैं. 

  • आपकी घर के कामों में पहले से अधिक हेल्प करने लगे हैं तो ये भी साइन है शादी बचाने का है. वहीं, कोई डिसीजन लेने से पहले वो आपसे बात कर रहे हैं तो ये भी एक अच्छा संकेत है रिश्ते को फिर से शुरू करने का. अगर वो रिश्ते में भरोसा पहले से अधिक करने लगे हैं तो फिर आपको अपने रिश्ते को दूसरा मौका देना चाहिए. 

  • अगर उन्होंने बच्चों की जिम्मेदारी उठा ली है तो यह भी एक अच्छा संकेत है रिश्ते के लिए. आपको अगर ये सारे लक्षण नजर आए तो फिर आपको अपने रिलेशन को तोड़ने की बजाए जोड़ने के बारे में सोचना चाहिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली अपनी फिल्म जरा हटके जरा बचके पर : "हम एक देश हैं, हम सभी में एक जैसी भावनाएं हैं"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महंगा फर्नीचर खाने लगे हैं दीमक, तो यहां जानिए किस तरह इन Termites से मिलेगा छुटकारा
पति की इन बॉडी लैंग्वेज से पता लगा सकती हैं आप कि, वो शादी बचाना चाहते हैं या नहीं
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Next Article
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com