Skin Care Tips : जब सोने जाएं तो उससे पहले लगा लें यह 1 चीज, सारे दाग-धब्बे हो जाएंगे एकदम दूर

Skin Care: आप खाने में मक्खन तो खूब डालकर खाते होंगे, पर आज हम आपको उसको स्किन पर लगाने के फायदे बता रहे हैं, जोकि बहुत ही लाभकारी है.

Skin Care Tips : जब सोने जाएं तो उससे पहले लगा लें यह 1 चीज, सारे दाग-धब्बे हो जाएंगे एकदम दूर

Butter Face Pack : हम आपको एक ऐसा रामबाण बताने जा रहे हैं, जो आपकी स्किन को एकदम ग्लोइंग बना देगा. 

Skin Care : हर किसी का सपना होता है कि उसका चेहरा हमेशा चमकता और दमकता रहे, ताकि हर कोई उसके ग्लोइंग चेहरे का राज पूछे. अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी ग्लोइंग स्किन हो तो ये खबर आपके ही काम की है. जी हां, हेल्थ और स्किन एक्सपर्ट्स का मानना है कि सर्दी के मौसम में त्वचा का ख्याल ज्यादा रखने की जरूरत होती है, क्योंकि इस मौसम में शुष्की और ठंडी हवा के कारण त्वचा पर ड्राइनेस काफी ज्यादा बढ़ जाती है. इस ड्राइनेस के कारण स्किन जहां बेजान, शुष्क और भद्दी दिखने लगती है. वहीं, स्किन का पूरा ग्लो भी चला जाता है. अगर आप भी अपनी बेजान स्किन से परेशान है, तो हम आपको एक ऐसा रामबाण बताने जा रहे हैं, जो आपकी स्किन को एकदम ग्लोइंग बना देगा. 

अग सर्दी में आपकी त्वचा पर ऑयली स्किन और ड्राई पैच भी आ रहे हैं, तो ऐसे स्किन एक्सपर्ट ठंड के दौरान स्किन का अधिक ध्यान रखने की सलाह देते हैं. अगर स्किन से ड्राइनेस को दूर करना चाहते हैं, तो मक्खन बेहद ही कारगर है. यहां हम आपको  मक्खन के फायदे और इसके उपयोग का सही तरीका भी बताएंगे, ताकि आपको उसका ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके.

tm483tbg


 
मक्खन त्वचा के लिए है फायदेमंद | Benefits of butter for skin

मक्खन की खासियत ये है कि वह सभी स्किन टाइप के लोगों को फायदा पहुंचाता है. मक्खन में पाए जाने वाला विटामिन ई त्वचा से पिगमेंटेशन को दूर कर, उसे ग्लोइंग बनाता है. साथ ही ये स्किन में कोलेजन भी बनाए रखता है. आपको बता दें कि कोलेजन एक तरह का फाइबर है, जोकि त्वचा पर झुर्रियां आने से रोकता है. यह स्किन को यंग और खूबसूरत भी बनाए रखने में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है.

मक्खन का त्वचा पर इस्तेमाल  | Butter Use On Skin

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको सबसे पहले मक्खन की जरूरत पडे़गी. अब उसमें थोड़ा-सा जैतून का तेल या फिर शहद की कुछ बूंदें अच्छे से मिला लें. फिर इन तीनों चीजों को एक टाइट डिब्बे में अच्छे से बंद करके रख दें. रात को सोने से पहले इस मॉइश्चराइजर को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं.  फिर सुबह उठकर चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. नियमित तौर पर यह नुस्खा अपनाने से आपकी ड्राई त्वचा भी एकदम मुलायम बन जाएगी.  दाग-धब्बे हटाने में मददगार है मक्खन. वैसे स्किन एक्सपर्ट्स इसे नेचुरल मॉइश्चराइजर बताते हैं क्योंकि यह त्वचा में नमी बनाए रखने के साथ ही स्किन से दाग-धब्बों को भी पूरी तरह हटाता है. आप कई तरह से मक्खन को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल कर इसका फायदा उठा सकते हैं.