विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 09, 2023

शहनाज हुसैन के यह सीक्रेट ऑयल आज से लगाना कर दें शुरू, चेहरे पर आएगा ग्लो, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज

Facial oil for glowing skin : ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन (shahnaz husain) ने बताया चेहरे पर ग्लो लाने का तरीका, बस लगाना शुरू कर दें यह तेल.

Read Time: 5 mins
शहनाज हुसैन के यह सीक्रेट ऑयल आज से लगाना कर दें शुरू, चेहरे पर आएगा ग्लो, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज
Facial oil for dull skin : यह तेल लगाने से चेहरे पर आने लगेगा ग्लो.

Ayurvedic Oil For Glowing Skin: हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसका खूबसूरत चेहरा (Face) हमेशा ग्लो करता रहे. चेहरा बिल्कुल चांद की तरह चमके इसके लिए लड़कियां न जाने कितनी जद्दोजहद करती हैं. पार्लर में हजारों रुपए खर्च करने से लेकर महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट (Beauty Products) इस्तेमाल करने तक ढेरों जतन किए जाते हैं. बावजूद इसके कई बार निराशा ही हाथ लगती है. कई बार  चेहरे पर केमिकल प्रोडक्ट (Chemical) इस्तेमाल करने से स्किन हेल्दी (Healthy Skin) होने की बजाय और भी ज्यादा बिगड़ जाती है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आज हम आपको बता रहे हैं बहुत ही सस्ता, सुंदर और टिकाऊ देसी नुस्खा (Skin Care Home remedy) जो आपके चेहरे की खूबसूरती पर लगा देगा चार चांद वो भी घर बैठे.  इसके लिए बस आपको अपने चेहरे पर लगाने में ये ब्यूटी ऑयल (Beauty Oil For Glowing skin).

v584aurg
 चेहरे पर ग्लो लाएंगे ये आयुर्वेदिक तेल (Ayurvedic Oil For Glowing Skin)

 कुमकुमादि तेल 
 चेहरे पर गजब का नेचुरल ग्लो लाने के लिए आप इस आयुर्वेदिक तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. नेचुरल हर्ब्स और तेल से मिलाकर कुमकुमादि तेल तैयार किया जाता है.  कुमकुमादि तेल आपकी स्किन में फेशियल, टोनर  और मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है. तो गर्मी और धूप की वजह से अगर आपका चेहरा डल हो गया है या फिर चेहरे पर मुहांसों के दाग धब्बे रह गए हैं तो बेफिक्र होकर कुमकुमादि तेल को अपनी स्किन पर अप्लाई करें. बस 4 से 5 दिनों में ही आपको असर नजर आने लगेगा. इस तेल को लगाने से स्किन की डलनेस खत्म हो जाती है और और चेहरा बिल्कुल मोती की तरह चमकने लगता है. 

यूरिन इंफेक्शन से हैं परेशान तो यह सफेद पानी लेना कर दें शुरू, मिलेगी तुरंत राहत

 सूरजमुखी तेल
 सूरजमुखी का फूल देखने में जितना खूबसूरत होता है उतना ही आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में मदद भी करता है. सूरजमुखी के तेल में लिनोलिक एसिड और anti-inflammatory प्रॉपर्टीज पाई जाती हैं जो स्किन की समस्याओं से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकती हैं. तो अगर आपकी स्किन ड्राई हो रही है और चेहरे से नमी पूरी तरह गायब हो गई है तो सूरजमुखी का तेल ग्लो लाने का परफेक्ट उपाय है. इस ऑयल को स्किन पर अप्लाई करने से दाग धब्बों से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी. साथ ही ड्राइनेस कम होगी और चेहरे पर निखार आ जाएगा.

sunflower oil

Photo Credit: iStock

 बदाम का तेल
 ये बात तो किसी से भी छिपी हुई नहीं है कि बादाम फायदों का खजाना है. जिस तरह बादाम खाने से सेहत को कई फायदे होते हैं ठीक उसी तरह बादाम का तेल आपकी स्किन और बालों के लिए रामबाण इलाज से कम नहीं है. यूं कहें तो बादाम के तेल के सामने तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट भी फेल हैं. तो अगर आप ग्लोइंग स्किन पाने और चेहरे की शाइन को बढ़ाने के तमाम उपाय कर के निराश हो चुके हैं तो बादाम के तेल का ये नुस्खा जरूर अपनाएं.  चेहरे पर बादाम के तेल की मसाज करने से कुछ ही दिनों में चेहरा चांद की तरह चमकने लगेगा.

अगर आप भी बासी मुंह पीते हैं चाय तो जान लीजिए यह नुकसान, Chai से पहले पानी पीना इस कारण से है जरूरी
rek7lb2

 जड़ी बूटियों का फेस मास्क
 घर पर आपकी चेहरे की खूबसूरती को निखारने के लिए एक से बढ़कर एक जड़ी बूटियां मौजूद हैं. इन्हें मिलाकर आप फेस मास्क तैयार कर सकते हैं  ज्यादा इधर-उधर ना जाएं तो घर पर मौजूद हल्दी से ही चेहरे पर निखार आ जाएगा. दरअसल हल्दी सबसे ज्यादा फायदेमंद जड़ी-बूटी है. आप चाहें तो 1 बड़े चम्मच शहद और हल्दी को मिलाकर पेस्ट तैयार कर सकते हैं और इसे 15 से 20 मिनट का चेहरे पर लगाकर छोड़ दें.  सूख जाने के बाद गुनगुने पानी से चेहरा धोते ही गजब का निखार नजर आने लगेगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शिल्पा शेट्टी और रकुल प्रीत सिंह ने अपने अवॉर्ड्स के साथ दिया पोज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या आपका बच्चा है फोन एडिक्टेड, सारा दिन देखता रहता है रील्स और शॉर्ट्स, तो ऐसे छुड़ाएं लत
शहनाज हुसैन के यह सीक्रेट ऑयल आज से लगाना कर दें शुरू, चेहरे पर आएगा ग्लो, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज
घर पर बनी यह नाइट क्रीम है बेहद असरदार, झुर्रियों और फाइन लाइंस की दिक्कत होने लगती है कम
Next Article
घर पर बनी यह नाइट क्रीम है बेहद असरदार, झुर्रियों और फाइन लाइंस की दिक्कत होने लगती है कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;