Salman Khan और इन एक्टर्स के लिए खेती करना है लाइफस्टाल, रखते हैं फल और सब्जियां उगाने का शौक, देखें Photos

Salman Khan समेत ऐसे कौन से एक्टर्स हैं जिन्हें खुद से खेती करने और फल-सब्जियां उगाने का शौक है, आप भी जानें. 

Salman Khan और इन एक्टर्स के लिए खेती करना है लाइफस्टाल, रखते हैं फल और सब्जियां उगाने का शौक, देखें Photos

Salman Khan का एक शौक खेती करना भी है. 

Bollywood Celebs: खेती या बागबानी सिर्फ काम करना भर नहीं है बल्कि ऐसे बहुत से लोग हैं जो इसे लाइफस्टाइल समझते हैं. भारतीय एक्टर्स भी इन्हीं शौकिया लोगों में शामिल हैं जो अपने और अपने परिवार के लिए खेती करते हैं. चाहे अपना फार्महाउस (Farm House)  हो या घर की बालकनी या बगीचा, इन्हें अपने हाथ मिट्टी में डाल खुद पौधे बोना, सींचना, उन्हें बड़ा होते देखना और उनसे मिली सब्जियों और फलों का आनंद उठाना पसंद है. आइए जानें सलमान खान (Salman Khan) के साथ-साथ और सेलेब्स कौन हैं जो फार्मिंग करते हैं. 


धर्मेंद्र 

लेजेंडरी एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) को ना सिर्फ खेती करने बल्कि जानवरों को पालने का भी शौक है. वे अक्सर सोशल मीडिया पर अपने इस शौक को फैंस से साझा करते हैं. उन्हें टमाटर, घीया और ब्रोकली जैसी सब्जियां उगाना अच्छ लगता है और जब भी उनके पास वक्त होता है वे ऑर्गैनिक फार्मिंग करने अपने खेतों में जाते हैं. 

जूही चावला 

अपने खानदानी खेतों को जूही (Juhi Chawla) किसानों को खेती के लिए तो देती ही हैं, लेकिन खुद भी खेती का शौक रखती हैं. अपने घर के बगीचे में वे टमाटर और मेथी जैसी सब्जियां (Vegetables) उगाती हैं. 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी 

एक्टर बनने से पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) खेती किया करते थे. बॉलीवुड में एक्टर के रूप में सफलता पाने के बाद भी उन्होंने खेती (Farming) करना नहीं छोड़ा है. जब उन्हें काम से समय मिलता है वे अपने शौक की तरफ लौट जाते हैं. 

शिल्पा शेट्टी 

शिल्पा शेट्टी ऑर्गैनिक फार्मिंग करती हैं. वे अपने बच्चों में प्रकृति से जुड़ाव की भावना लाने की कोशिश किया करती हैं. शिल्पा (Shilpa Shetty) बताती हैं कि वे शाकाहारी बन चुकी हैं और इस चलते खुद सब्जियां उगाकर खाना पसंद करती हैं. 

सलमान खान 

अपने पनवेल फार्महाउस पर सलमान अक्सर समय बिताते नजर आते हैं. सिर्फ आराम ही नहीं बल्कि वे खेती करने का भी शौक रखते हैं. इंस्टाग्राम पर शेयर किए पोस्ट्स में उन्हें चावल रोपते हुए देखा जा सकता है. 

मार्च 2022 में थोक महंगाई दर बढ़कर 14.55 प्रतिशत हो गई, सबसे अधिक महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com