Republic Day 2021: पश्चिम बंगाल में गणतंत्र दिवस परेड देखने के लिए दर्शकों को आने की अनुमति नहीं

Republic Day 2021: पश्चिम बंगाल में गणतंत्र दिवस समारोह कोविड-19 की वजह से सादा रहेगा और परेड देखने के लिए किसी भी दर्शक को आने की अनुमति नहीं होगी.

Republic Day 2021: पश्चिम बंगाल में गणतंत्र दिवस परेड देखने के लिए दर्शकों को आने की अनुमति नहीं

Republic Day 2021: कोलकाता में गणतंत्र दिवस परेड देखने के लिए दर्शकों को आने की अनुमति नहीं.

नई दिल्ली:

Republic Day 2021: पश्चिम बंगाल में गणतंत्र दिवस समारोह कोविड-19 की वजह से सादा रहेगा और परेड देखने के लिए किसी भी दर्शक को आने की अनुमति नहीं होगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल जगदीप धनखड़ और चुनिंदा वरिष्ठ अफसरों समेत चंद गणमान्य व्यक्ति कोलकाता के रेड रोड में आयोजित परेड समारोह में उपस्थित रहेंगे.

राज्य सरकार के अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को परेड में करीब 200 टुकड़ियां हिस्सा लेंगी. उन्होंने कहा, "इस साल गणतंत्र दिवस परेड कोविड-19 की वजह से छोटी होगी. रेड रोड इलाके में किसी भी दर्शक को आने की अनुमति नहीं होगी. मुख्यमंत्री, राज्यपाल और चंद वरिष्ठ नौकरशाहों के अलावा सिर्फ कुछ वीवीआईपी को ही आमंत्रित किया गया है. " 


अधिकारी ने बताया कि एक-दूसरे से दूरी बनाने के कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बैठने की व्यवस्था की गई है. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आमतौर कार्यक्रम स्थल के आसपास के समूचे इलाके में बैरीकेड लगाए जाते हैं, क्योंकि हजारों लोग परेड दिखने के लिए आते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने बताया, " बहरहाल, इस साल कार्यक्रम स्थल में आम लोगों का प्रवेश रोकने के लिए हमने रेड रोड से सटे कुछ इलाकों में ही बैरीकेड लगाने का फैसला किया है." अधिकारी ने बताया कि बैरीकेड लगाने का काम रविवार को शुरू हो गया है. उन्होंने बताया कि रेड रोड के इर्द-गिर्द कम से कम 1000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. साथ में भारी रेडियो उड़न दस्ते तथा रेडियो उड़न दस्तों को भी तैनात किया गया है



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)