क्या आपकी शादी होने वाली है तो फिर घर पर ही करें Bridal Pedicure, चमक उठेंगे पैर

Pedicure tips : इस आर्टिकल में घर पर पेडीक्योर कैसे कर सकती हैं उसी के बारे में बताने वाले हैं. तो चलिए बिना देर किए जान लेते हैं. 

क्या आपकी शादी होने वाली है तो फिर घर पर ही करें Bridal Pedicure, चमक उठेंगे पैर

Home remedy : पैरों को आप घर पर ही पार्लर जैसा पेडीक्योर कर सकती हैं.

Bridal pedicure tips : आपकी शादी होने वाली है, और आप अपने पैरों को चमकाना चाहती हैं तो इसके लिए पार्लर जाने की जरूरत नहीं है. पैरों को आप घर पर ही पार्लर जैसा पेडीक्योर कर सकती हैं. घर में ही मौजूद चीजों से आप अपने घूप से जल गए पैरों को साफ करके मुलायम और चमकदार बना सकती हैं. इस आर्टिकल में घर पर पेडीक्योर कैसे कर सकती हैं उसी के बारे में बताने वाले हैं. तो चलिए बिना देर किए जान लेते हैं.   

ओपन पोर्स को करना है कम तो इन 4 चीजों को करिए फेस पर अप्लाई, 1 महीने में मिलेगा छुटकारा

घर पर कैसे करें पेडीक्योर

स्टेप 1

आपको एक टब में गुनगुना पानी लेना है. फिर उसमें एक पाउच शैंपू मिला देना है. इसके बाद इसमें कंडीशनर, एक लेमन जूस और कुछ गुलाब की पंखुड़ियों को मिला देना है पानी में. इसके बाद आपको टब में अपने पैर को डालकर 10 मिनट के लिए भिगोकर रखना है. अब आप पैर को बाहर निकाल लीजिए. 

स्टेप 2

अब आपक एक कटोरी में एक चम्मच स्क्रब, फिर एक चम्मच चीनी, नारियल तेल और एक नींबू का रस मिला लेना है अच्छे से. अब आपको इस मिश्रण को पैर पर अप्लाई कर लेना है नींबू के छिलके सहारे. इसके बाद आपको डेड स्किन को निकालना है ब्रेश की मदद से. फिर आपको अपने नाखूनों पर टूथपेस्ट अप्लाई करके ब्रश की मदद से साफ कर लेना है. 

स्टेप 3

इसके बाद आपको पैक तैयार करना है. इसके लिए आपको एक बाउल में 01 चम्मच चावल का आटा, 01 चम्मच दही और एक चुटकी हल्दी मिला लेना है. फिर आपको इस पैक को पूरे पैर पर अप्लाई करना है 15 मिनट के लिए. इसके बाद साफ पानी से धो लेना है. अब आपका पेडी क्योर कंप्लीट हो गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.