क्या आप चाहते हैं ना हो घर में धन की कमी, नीम करोली बाबा के ये मंत्र अपना लीजिए

आज हम आपको इस लेख में नीम करोली बाबा (neem karoli baba money tips) द्वारा बताई गई एक ऐसी बात बताने वाले हैं जिसे फॉलो करके आप धनवान बन सकते हैं. 

क्या आप चाहते हैं ना हो घर में धन की कमी, नीम करोली बाबा के ये मंत्र अपना लीजिए

Money tips : अपना अतीत किसी से साझा ना करें, खासकर कुछ बुरा हुआ है तो बिल्कुल भी नहीं.

Neem Karoli baba life mantra : नीम करोली बाबा का नाम आध्यात्म की दुनिया में शायद ही कोई होगा जिसे नहीं पता होगा. इनके द्वारा बताए गए जीवन के मंत्र (life mantra) अगर कोई अपना ले तो किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी खासकर पैसों से जुड़ी. तो आज हम आपको इस लेख में नीम करोली बाबा (neem karoli baba money tips) द्वारा बताई गई एक ऐसी बात बताने वाले हैं जिसे फॉलो करके आप धनवान (how became rich) बन सकते हैं. 

भयंकर गर्मी में सिर से लेकर पैर तक को ठंडक पहुंचाएगा देसी गुलाब से बना ये होम मेड ब्यूटी प्रोडक्ट, बानने में लगेगा केवल 10 मिनट

नीम करोली बाबा के जीवन मंत्र 

  • अगर आप चाहते हैं कि आपको पैसों की कमी ना हो तो फिर पैसे कमाने के साथ उसे खर्च कहां करना है किन चीजों पर इसकी सही जानकारी आपको होनी चाहिए. पैसे की उपयोगिता का पता होना जरूरी है. 

  • वहीं, अपनी कमाई का कुछ हिस्सा जरूरतमंदों में भी पहुंचाना चाहिए. इससे आपकी कमाई में बरकत होती है. वहीं, कभी अपने आपको किसी से तुलना ना करें. जितने में है खुश रहें.

  • अपना अतीत किसी से साझा ना करें, खासकर कुछ बुरा हुआ है तो बिल्कुल भी नहीं. क्योंकि इसका फायदा उठाकर कोई नुकसान पहुंचा सकता है और नीचा भी दिखा सकता है. तो इस बात का खास ख्याल रखें. 

  • अपनी कमजोरी कभी किसी से साझा नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से विरोधी आपका फायदा उठा सकते हैं. नुकसान पहुंचाने के लिए कई तरह के पैतरे अपना सकते हैं. 

  • आपको अपनी कमाई के बारे में कभी किसी से खुलासा नहीं करना चाहिए, इससे लोग आपके स्तर को आंकने लगते हैं. इससे कमाई प्रभावित हो सकती है. तो इस बात का खास ख्याल रखें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Watch: राघव चड्डा और परिणीति चोपड़ा फिर नजर आए साथ, पैपराजी ने पूछा - कब है शादी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com