MAKEUP TIPS: मानसून में कर रहे आउटिंग का प्लान, तो ध्यान में रखिए कुछ खास बातें, नहीं धुलेगा आपका मेकअप

बारिश के मौसम में घर से बाहर निकलने से पहले मेकअप के लिए जरुरी टिप्स आप जरूर जान लीजिए. क्योंकि आप भी नहीं चाहेंगी कि बारिश आपका मेकअप खराब करें. तो जान लीजिए जरूरी मेकअप टिप्स.

MAKEUP TIPS:   मानसून में कर रहे आउटिंग का प्लान, तो ध्यान में रखिए कुछ खास बातें, नहीं धुलेगा आपका मेकअप

MAKEUP TIPS: जिनसे मॉनसून में भी नहीं धुलेगा आपका मेकअप

नई दिल्ली:

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मानसून सीजन की शुरुआत हो गई है. पूरे भारत में बारिश हो रही है. जिसने लोगों को उमस से निजात दिलाई है. गर्मी से राहत मिलने की शुरुआत होते ही लोगों ने बारिश में घूमने के लिए प्लान बना लिए है. तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, लेकिन बारिश के मौसम में घर से बाहर निकलने से पहले मेकअप के लिए जरुरी टिप्स आप जरूर जान लीजिए. क्योंकि आप भी नहीं चाहेंगी कि बारिश आपका मेकअप खराब करें. इसके लिए आपको अपने वैनिटी में बदलाव करने की जरूरत नहीं है. आपको तो केवल रूटीन मेकअप में कुछ ट्विस्ट और ट्विक्स करना है, जो मेकअप लुक को मानसून में भी परफेक्ट रखेगा.


पढ़िए वो टिप्स जो आपके लिए जरूरी है

  • सबसे पहले तो मानसून में कोशिश करें कि बाहर जाने से पहले मेकअप कम से कम ही करना पड़े.
  • Matte product का मानसून में ज्यादा उपयोग करना चाहिए ये प्रोडेक्ट बारिश के लिए सबसे अच्छे होते है.
  • हर मेकअप लुक के सबसे ज्यादा जरूरी प्राइमर होता है, बारिश में हल्के फॉर्मूलेशन के लिए एक मैट फ़िनिश प्राइमर बहुत अच्छा होता है.
  • बारिश में आपको कोशिश करना चाहिए कि मेकअप के समय पाउडर वाले ब्लश के स्थान पर क्रीम ब्लश का उपयोग किया जाए. यह आपका मैट फिनिश मेकअप के साथ परफेक्ट तरीके से मिक्स हो जाएगा.

मेकअप के लिए चेहरे को तैयार करें
सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण अपने चेहरे को मेकअप के लिए तैयार करना है. मेकअप के लिए अपने चेहरे को अच्छे से साफ करने के बाद कम से कम 15 मिनट तक अपने चेहरे पर बर्फ का टुकड़े से मसाज करें, इससे मेकअप लुक ज्यादा बेहतर लगेगा.

लिक्विड फॉर्मूलेशन से बचने की करें कोशिश
बारिश के मौसम में मेकअप करने से के लिए ज्यादा से ज्यादा मैटिफाइंग बेस या पाउडर का इस्तेमाल करें. क्योंकि मैटिफाइंग बेस आपके चेहरे से एक्स्ट्रा ऑयल को सोख लेता है. जिससे आपका चेहरा ज्यादा साफ और चमकदार नजर आता है.

मेकअप सेटिंग स्प्रे
मेकअप को लंबे समय चेहरे पर तक टिकाए रखने के लिए मेकअप सेटिंग स्प्रे की जरूरत होती है. यह स्प्रे चेहरे पर लगी प्राइमर, ब्लश, हाइलाइटर की लेयर्स को खराब होने से रोकता है, इसलिए बारिश के सीजन में मेकअप करने के बाद दूर से अपने चेहरे पर धुंध के रूप में मेकअप स्प्रे करें.

यूज करे वॉटरप्रूफ आईलाइनर
बारिश के मौसम में मेकअप करने के दौरान अपने चेहरे पर वाटरप्रूफ लिक्विड आईलाइनर का ही इस्तेमाल करें. क्योंकि बारिश के समय जब आप मेकअप करने के बाद घर से बाहर निकले तो हो सकता है बारिश की बूंद आपकी आईलाइनर को चेहरे पर फैला दें. जिससे आपका मेकअप खराब हो जाए.

यूज करें मैट लिपस्टिक 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मानसून के सीजन में खुद को किसी पार्टी या फिर आउटिंग के लिए तैयार करते वक्त ट्रांसफर प्रूफ मैट शेड ही लगाने चाहिए ये मुलायम और हल्के होते है. इससे आपका चेहरा ज्यादा खूबसूरत नजर आता है. मैट शेड लगाने से बाम लगाकर उसे 15 से 20 मिनट तक सूखने देना चाहिए, उसके बाद शेड लगाना चाहिए.