विज्ञापन

करवाचौथ पर इंस्टेंट निखार पाने के लिए लगा सकती हैं ये 4 फेस पैक्स, चेहरा चमकने लगता है

Karwa Chauth: करवाचौथ पर सभी महिलाएं चाहती हैं कि उनकी त्वचा निखरी हुई और बेदाग नजर आए. ऐसे में आप यहां बताए फेस पैक्स लगाकर देख सकती हैं. 

करवाचौथ पर इंस्टेंट निखार पाने के लिए लगा सकती हैं ये 4 फेस पैक्स, चेहरा चमकने लगता है
Face Packs For Glowing Skin: इस तरह निखर जाती है त्वचा. 

Skin Care: करवाचौथ वो दिन होता है जब महिलाएं पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं. इस दिन महिलाएं सौलह श्रृंगार करती हैं और पूरे मन से तैयार होती हैं. रंग-बिरंगे कपड़े, सुंदर गहने और तरह-तरह के मेकअप से खुद को तैयार करती हैं. लेकिन, अगर त्वचा का निखार दबा हुआ रहे तो मेकअप भी चेहरे पर नहीं फबता है. ऐसे में त्वचा को निखारने के लिए यहां बताए फेस पैक्स चेहरे पर लगाए जा सकते हैं. इन फेस पैक्स (Face Packs) से चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आ जाता है और त्वचा निखरती है सो अलग. यहां जानिए कौनसे हैं ये फेस पैक्स जो त्वचा पर ग्लो ले आते हैं. 

डॉक्टर ने बताया जिन्हें अक्सर होता है सिरदर्द, उन्हें जरूर रखना चाहिए इन 10 बातों का ध्यान

करवाचौथ पर इंस्टेंट ग्लो के लिए लगाएं फेस पैक्स | Face Packs For Instant Glow On Karwa Chauth 

शहद और कॉफी 

चेहरे को निखारने में कॉफी और शहद का फेस पैक कमाल का असर दिखा सकता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच कॉफी पाउडर में एक चम्मच शहद (Honey) मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखने के बाद धो लें. चेहरे पर जमी डेड स्किन सेल्स हटने लगती हैं और स्किन निखर जाती है सो अलग. 

दही और हल्दी 

इंस्टेंट ग्लो के लिए दही और हल्दी को एकसाथ चेहरे पर लगा सकते हैं. एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर इस फेस पैक से त्वचा को एंटीबैक्टीरियल गुण भी मिलते हैं और दाग-धब्बों (Dark Spots) के साथ-साथ एजिंग साइंस भी कम होने लगते हैं. फेस पैक तैयार करने के लिए 2 चम्मच दही में आधा चम्मच हल्दी मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखने के बाद धोकर हटा लें. चेहरा चमक जाता है. 

हल्दी और शहद 

चेहरा निखारने के लिए हल्दी और शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इस फेस पैक को बनाना भी बेहद आसान है. 2 चम्मच शहद और एक चम्मच हल्दी को साथ मिलाकर फेस पैक बनाएं. चेहरे को हल्का गीला करके इस फेस पैक को लगाएं और 15 से 20 मिनट लगाकर रखने के बाद धो लें. स्किन पर इंस्टेंट ग्लो आता है और त्वचा बेहद मुलायम भी बन जाती है. 

दूध और केला 

करवाचौथ के दिन घर पर कई फल आते हैं जिनमें केला भी होता है. ऐसे में तैयार होने से पहले इंस्टेंट ग्लो के लिए केले का फेस पैक (Banana Face Pack) बनाकर लगाया जा सकता है. आधा केला लेकर मसल लें. इसमें जरूरत के अनुसार दूध मिलाएं और फेस पैक बना लें. चेहरे पर इस फेस पैक को 15 मिनट लगाकर रखने के बाद धोकर हटाएं. यह फेस पैक चेहरे पर नेचुरल क्लेंजर की तरह काम करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
डॉक्टर ने बताया नवरात्रि के व्रत में किन बातों का ध्यान रखना है बेहद जरूरी, फास्टिंग भी हो जाती है आसान 
करवाचौथ पर इंस्टेंट निखार पाने के लिए लगा सकती हैं ये 4 फेस पैक्स, चेहरा चमकने लगता है
रोजाना सुबह खाली पेट इस मसाले का पानी पीने पर घट सकता है वजन, पाचन भी रहता है अच्छा
Next Article
रोजाना सुबह खाली पेट इस मसाले का पानी पीने पर घट सकता है वजन, पाचन भी रहता है अच्छा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com