Kapoor Family में किसने की है कितनी पढ़ाई, Ranbir Kapoor समेत सबकी क्वालिफिकेशन जानें यहां 

Kapoor Family Education Qualification: क्या आप जानते हैं कपूर खानदान में सबसे ज्यादा और सबसे कम पढ़ा-लिखा कौन है? नहीं, तो यहां देख लीजिए पूरी लिस्ट. 

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
Kapoor Family Education: कपूर परिवार में किसने की है कितनी पढ़ाई यहां जानिए. 

Kapoor Family: कपूर खानदान अक्सर ही सुर्खियों में किसी ना किसी कारण से बना रहता है. आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रनबीर कपूर की बेटी राहा के जन्म के बाद से सभी की नजरें कपूर फैमिली की अपडेट्स पर ही टिकी रहती हैं. वहीं, कुछ समय पहले रनबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने अपनी फिल्म शमशेरा के प्रोमोशंस के दौरान अपने एक कथन को लेकर चर्चा का विषय बन गए थे जब उन्होंने इस बात का जिक्र किया था कि वे कपूर खानदान के पहले कपूर लड़के थे जिन्होंने 10वीं कक्षा पास की थी. इसके बाद से ही कपूर परिवार में कौन कितना पढ़ा-लिखा है यह जानने के उत्सुकता सभी में बढ़ गई. यहां जानिए रनबीर कपूर, रिद्धिमा कपूर (Riddhima Kapoor), करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान समेत किसकी क्वालिफिकेशन क्या है. 

एक्सरसाइज के बिना भी हो सकती है पेट की चर्बी कम, अपनाने होंगे ये 15 तरीके फिर फिट दिखेंगे आप

करिश्मा कपूर 


कपूर खानदान की यह बिटिया छोटी उम्र से ही बॉलीवुड का हिस्सा बन गई थीं. करिश्मा (Karishma Kapoor) 16 साल की थीं जब उन्होनें फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. बॉलीवुड में करिश्मा ने खूब शोहरत हासिल की लेकिन पढ़ाई में उतनी आगे नहीं निकल सकीं. करिश्मा ने दसवीं क्लास तक ही पढ़ाई की है. 

Advertisement
करीना कपूर खान 


करीना कपूर ने अपनी मीठीबाई कॉलेज में बी.कॉम में एडमिशन लिया था. वकालत में रुचि होने के करीना करिश्मा ने इसके बाद सरकारी कॉलेज में एडमिशन लिया लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार पहले साल में ही कॉलेज छोड़ दिया था. 

Advertisement

रनबीर कपूर 


रनबीर कपूर ने 10वीं कक्षा 53 प्रतिशत नंबरों से पास की है. इसके बाद वे एक्टिंग सीखने के लिए न्यूयॉर्क चले गए थे. अपनी क्वालिफिकेशन का जिक्र उन्होंने हालिया इंटरव्यू में किया था. 

Advertisement
रिद्धिमा कपूर साहनी 


नीतू कपूर की बेटी और रनबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर साहनी ने अपने परिवार के अन्य सदस्यों से ज्यादा पढ़ाई की है. रिद्धिमा के पास ब्रिटेन से डिजाइन और मार्केटिंग की स्नाकोत्तर यानी ग्रेजुएशन की डिग्री है. 

Advertisement

आलिया भट्ट

कपूर खानदान का हिस्सा बन चुकीं आलिया भट्ट ने अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की है लेकिन वे कभी कॉलेज नहीं गईं. 19 साल की उम्र में ही उन्होंने बॉलीवुड में रख दिया था. 

शशि कपूर

बॉलीवुड के इस लेजेंडर एक्टर ने सिर्फ अपनी स्कूली पढ़ाई ही पूरी की है. शशि कपूर भी कभी कॉलेज नहीं गए. 

ऋषि कपूर 

रनबीर कपूर के पिता और स्वर्गीय एक्टर ऋषि कपूर ने ग्रेजुएशन की है. उन्होंने स्कूली पढ़ाई पूरी होने के बाद अजमेर के मायो कॉलेज से स्नाकोत्तर की. 

बालों को करती हैं घर पर स्ट्रेट तो इन 5 गलतियों को करने से बचें, बिगड़ सकता है Hair टेक्सचर 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Terrorist Attack: गुलमर्ग आतंकी हमले में 2 सैनिक शहीद, 3 जवान घायल
Topics mentioned in this article