साड़ी में वजन छिपाना और हाइट बढ़ाना है बिल्कुल आसान, ये शानदार ट्रिक्स फॉलो कर दिख सकती हैं कमाल!

साड़ी पहनते वक्त इस बात का खास ख्याल रखें कि अपनी साड़ी को नाभि से थोड़ा नीचे बांधे. साड़ी नाभि के ऊपर बांधने से बल्की लुक दिखता है. जब आप कमर के नीचे से साड़ी बांधेंगी तो स्लिम नज़र आएंगी.

साड़ी में वजन छिपाना और हाइट बढ़ाना है बिल्कुल आसान, ये शानदार ट्रिक्स फॉलो कर दिख सकती हैं कमाल!

अपनाइए ये सिंपल से स्टाइलिश टिप्स, जो आपको साड़ी में देंगे स्लिम लुक देंगे.

नई दिल्ली :

लड़कियां साड़ी में सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखती हैं.साड़ी ब्यूटीफुल दिखने के साथ साथ एलिगेंट लुक भी देती है. बस इस बात के खास ख्याल रखने की जरूरत है कि साड़ी सलीके से पहनी गई हो. ज्यादातर लड़कियां साड़ी तो पहनना चाहती हैं पर ये सोच कर रुक जाती हैं कि साड़ी में उनका मोटा लुक नज़र आएगा या फिर उनकी हाइट कम लगेगी. अगर आप भी उनमें से हैं जिन्हें साड़ी पहनना पसंद तो है पर इन वजहों से खुद को रोक लेती हैं तो अपनाइए ये सिंपल से स्टाइलिश टिप्स, जो आपको साड़ी में देंगे स्लिम लुक और आप नज़र आएंगी लंबी.

ज्यादा ऊपर से न बांधे साड़ी

साड़ी पहनते वक्त इस बात का खास ख्याल रखें कि अपनी साड़ी को नाभि से थोड़ा नीचे बांधे. साड़ी नाभि के ऊपर बांधने से बल्की लुक दिखता है. जब आप कमर के नीचे से साड़ी बांधेंगी तो स्लिम नज़र आएंगी. ऐसा इसलिए क्योंकि कमर के नीचे का लगभग सबका बॉडी पार्ट बराबर होता है. इसलिए अगर आप साड़ी पहनते वक्त ये आसान सा ट्रिक फॉलो करेंगी तो साड़ी लुक में स्लिम और लंबी नज़र आएंगी.

चेक्स या वर्टिकल लाइन्स वाली डिजाइंस पहनने से बचें

अगर आप चाहती हैं कि साड़ी में आपका परफेक्ट लुक नज़र आये तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है. साड़ी पहनते वक्त उसकी डिजाइंस सोच समझ कर चूज़ करें. अगर आप साड़ी में अपनी लंबाई ज्यादा दिखाना चाहती हैं तो ऐसी साड़ी पहनें जिसमें ऊपर से नीचे की तरफ लाइंस हों. इसी के साथ आप चौड़ी लाइंस या चेक्स वाली डिजाइन पहनने से बचें. ऐसी डिजाइंस में आपकी हाइट कम तो लगती ही हैं आप मोटी भी लगती हैं. साड़ी के प्रिंट आपके बॉडी शेप के मुताबिक होने चाहिए. अगर आप स्टाइलिश लुक पाना चाहती हैं हर हाइटेड भी दिखना चाहती हैं तो फ्लोरल प्रिंट की साड़ी पहन सकती हैं.

ब्लाउज़ की डिजाइन है सबसे इम्पोर्टेंट

अगर आप साड़ी में स्लिम और हाइटेड दिखना चाहती हैं तो फुल स्लीव्स का ब्लाउज़ बिल्कुल न पहनें. या तो स्लीवलेस ब्लाउज़ कैरी करें या फिर एल्बो के ऊपर तक कि स्लीव्स का ब्लाउज़ पहनें. अगर आपके आर्म्स में फैट हो तो कट स्लीव्स और ऑफ शोल्डर ब्लाउज़ बिल्कुल न पहनें. इसमें आपका वजन ज्यादा नज़र आ सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com