क्या आप भी अपने पतले बालों को बाउंसी और शाइनी बनाना चाहती हैं, तो आज से अपनाएं ये ट्रिक फिर देखिए कैसे लहराते हैं आपके हेयर

Hair care tips: अगर आप लंबे समय से अपने पतले बालों से परेशान हो गई हैं. तो अब आपको इससे निजात दिलाने के लिए कुछ ऐसे टिप्स बताए जा रहे हैं, जिससे आपके हेयर न सिर्फ मोटे होंगे बल्कि बाउंसी भी बनेंगे.

क्या आप भी अपने पतले बालों को बाउंसी और शाइनी बनाना चाहती हैं, तो आज से अपनाएं ये ट्रिक फिर देखिए कैसे लहराते हैं आपके हेयर

Thin hair को बाउंसी बनाने के लिए अच्छे कंडीशनर का करें इस्तेमाल.

खास बातें

  • बालों की करें कंडीशनिंग.
  • बाउंसी हेयर के लिए लगाएं एलोवेरा जेल.
  • बाउंसी हेयर के लिए शॉर्ट हेयर कट करवाएं.

Bouncy hair care: अगर आप अपने बालों के बहुत ज्यादा पतले (thin hair) और बेजान होने से परेशान रहती हैं तो अब आपको इससे निजात मिल जाएगा, क्योंकि यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बताए जा रहे हैं जिसकी मदद से अपने बालों को घना, लंबा और शाइनी बनाया जा सकता है. एक चीज और है जिसको लेकर लड़कियां बहुत परेशान रहती हैं कि उनके बालों में बाउंस और वॉल्यूम (bouncy and volume hair ) नहीं है जिसके लिए वह तरह-तरह के उपाय कर डालती हैं. फिर भी कोई खास असर नहीं पड़ता है. ऐसे में यहां बताई गई बातों पर ध्यान देकर आप अपने बालों की सेहत में सुधार ला सकती हैं. 

बाउंसी बालों के लिए टिप्स | Tips to keep hair bouncy

  • सबसे पहली बात अगर आपको अपने बालों में बाउंस लाना है तो शॉर्ट हेयर कट लीजिए. इससे आपको एक नया लुक भी मिलेगा और बाल पतले भी नहीं लगेंगे. 
  • हेयरवॉश करने के लिए आप ऐसे शैंपू का इस्तेमाल करें जो बालों को वॉल्यूम दे . इससे बाल काफी अच्छे और सुंदर दिखेंगे. क्रीमी शैंपू का इस्तेमाल ना करें. 
  • इसके अलावा बालों को धुलने के बाद उनकी अच्छे कंडीशनर से कंडीशनिंग करें. यह तरीका भी बालों को वॉल्यूम लाने में बहुत मददगार होता है.
  • वहीं, पतले बालों को मोटा घना दिखाने के लिए आप बैक कॉम्बिंग तरीका भी अपना सकती हैं. यह भी आपके बालों को बाउंसी बनाने में काफी हद तक मदद करेगा.
  • बाउंसी हेयर करने के लिए आप हेयर स्प्रे का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए आप सेंटर पार्टीशन करके बालों को अलग कर लें फिर इसके बाद पूरे बालों को हेयर स्प्रे करें.
  • इसके अलावा बालों को बाउंसी बनाने के लिए आप उसमें शहद और एलोवेरा जेल का हेयर मास्क भी लगा सकती हैं. यह एक नेचुरल तरीका है बालों को लहरदार बनाने का.अलसी के बीज भी आपके बालों को सुंदर और घना बनाने के लिए बेस्ट हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


सितारों से भरा आसमान: नोरा फतेही, श्रुति हासन और अन्य कई


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com